भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी में संत हिरदाराम नगर रेलवे स्टेशन से सीटीओ छोर की ओर जाने के लिए लगा गेट दो साल से बंद पड़ा है। यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। रेल सुविधा संघर्ष समिति ने गेट को तत्काल खोलने की मांग की है।

संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर एक ही प्रवेश द्वार है। नागरिकों की मांग पर रेल प्रशासन ने प्लेटफार्म क्रमांक दो पर एक छोटा गेट लगाया था, ताकि दूसरे छोर की तरफ निवास करने वाले यात्री इसी गेट से बाहर निकल सकें। इस गेट को ट्रेन के आगमन-प्रस्थान के समय खोला जाता था। कोरोना की पहली लहर के समय इसे अस्थाई रूप से बंद किया गया था। अब ट्रेन संचालन सामान्य हो चुका है, इसके बावजूद गेट नहीं खोला जा रहा है। विधायक रामेश्वर शर्मा ने पिछले दिनों नागरिकों की शिकायत मिलने पर अधिकारियों को गेट खोलने के निर्देश दिए थे, लेकिन उनके निर्देश पर भी अमल नहीं हो सका है।

सीटीओ छोर पर दूसरे प्रवेश द्वार की मांग

सीटीओ छोर से दूसरा प्रवेश द्वार बनाने की मांग बरसों से की जा रही है। सांसद प्रज्ञासिंह ठाकुर ने पिछले दिनों रेलवे संसदीय समिति की बैठक में दूसरे प्रवेश द्वार मुद्दा उठाया था, पर अभी तक इसे स्वीकृति नहीं मिल सकी। रेल सुविधा संघर्ष समिति के अध्यक्ष परसराम आसनानी एवं माधु चांदवानी का कहना है कि दूसरे प्रवेश द्वार का काम प्राथमिकता से किया जाना चाहिए। संघर्ष समिति ने नया इंट्री गेट बनने तक पहले से लगा अस्थाई गेट ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान के समय खोलने की मांग की है। बैरागढ़ की आधी आबादी सीटीओ छोर की कालोनियों में निवास करती है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local