भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। गुनगा थाना इलाके में एक परिवार के लोगों ने पड़ोसी के घर में घुसकर लाठी, कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया। सिर में कुल्हाड़ी लगने से एक बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की वजह फरियादी के परिवार की लड़की का आरोपित पक्ष के युवक से फोन पर बात करना सामने आई है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

गुनगा थाना पुलिस के मुताबिक हर्राखेड़ा में रहने वाले बटनलाल अहिरवार (62) पेशे से किसान हैं। बटनलाल के पुत्र राजू अहिरवार ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उसमें बताया कि नौ जनवरी को सुबह साढ़े दस बजे पड़ोस में रहने वाली बुल्लो बाई, विनीता अहिरवार उनके घर पर आकर गाली-गलौज करने लगीं। इस पर उसकी मां शांतिबाई ने उन लोगों से गाली-गलौज करने से मना किया। इस पर विनीता ने कहा कि तुम्हारी लड़की मेरे लड़के से फोन पर बार-बार बात क्‍यों करती है। इस पर शांतिबाई ने कहा कि विवाद क्‍यों कर रही हो, घर में आकर शांति से बैठकर बात करो। इतने में ही बुल्लोबाई और विनीता ने शांतिबाई के साथ मारपीट शुरू कर दी। झगड़ा होने पर शांतिबाई के पति बटनलाल अहिरवार बीच-बचाव करने पहुंचे। इस दौरान बुल्लोबाई के परिवार के सदस्य अखिलेश, विकास, विजय और आकाश हाथ में कुल्हाडी और लाठी लेकर पहुंचे। उन्होंने बटनलाल पर हमला कर दिया। सिर में कुल्हाड़ी लगने से बटनलाल गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस ने मामले में विनीता समेत उसके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उधर दूसरे पक्ष से विनीता ने भी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उसमें बताया कि बटनलाल ने एक मवेशी को लाठी मारी थी। मवेशी ने भागते समय उसके कंडे खराब कर दिए। ऐतराज जताने पर बटनलाल के परिवार के लोगों ने उसके साथ मारपीट की।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local