भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप खत्‍म होने के बाद शहर में सांस्‍कृतिक कार्यक्रम फिर से होने लगे हैं। हालांकि बीते कुछ दिनों से शहर में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। ऐसे में अच्छा यही है कि कोरोना के प्रति आप सदैव सतर्क रहें। आप कहीं भी जाएं, मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें। मंगलवार 24 मई को शहर में कई ऐसे आयोजन हैं, जिनका आप आनंद उठा सकते हैं। यहां हम कुछ ऐसे ही चुनींदा कार्यक्रमों की जानकारी पेश कर रहे हैं, जिसे पढ़कर आपको अपनी दिन की कार्ययोजना बनाने में आसानी होगी।

माह का प्रादर्श : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय के अंतरंग भवन वीथि संकुल में मंडला का पारंपरिक मुखौटा 'खेखड़ा' का प्रदर्शन सुबह 11 बजे से।

चित्र प्रदर्शनी : मप्र जनजातीय संग्रहालय की लिखंदरा दीर्घा में भील चित्रकार शांता भूरिया के चित्रों की प्रदर्शनी सुबह 11 बजे से देखी जा सकती है।

फोटो प्रदर्शनी : आलियांस फ्रांसिस में परमानंद दलवाड़ी द्वारा खींचे गए चित्रों की प्रदर्शनी 'ए ट्रिप टू फ्रांस 1970" को सुबह 11 बजे से देखा जा सकता है

विज्ञान प्रदर्शनी : आंचलिक विज्ञान केंद्र में विज्ञानी स्टीफन हाकिंस पर केंद्रित 'माइंड ओवर मेटर" प्रदर्शनी सुबह 11 से देखी जा सकती है।

बैठक : थ्रिफ्ट सोसायटी के चुनाव जून में कराने को लेकर भेल कर्मचारी पिपलानी में दोपहर दो बजे से बैठक करेंगे।

कार्यशाला : डब्ल्यूएचओ द्वारा साबुन से हाथ धोने पर ध्यान केंद्रित करने की वैश्विक पहल एचएच4ए की अवधारणा को लागू करने के लिए मैनिट और यूनिसेफ ने साबुन-आधारित प्रोटोटाइप हैंडवाशिंग समाधान के लिए नवीन तकनीकों को विकसित करने के लिए एक साझेदारी की है। इस परियोजना के तहत आइओटी आधारित स्मार्ट हैंड वाशिंग स्टेशनों के दो अत्याधुनिक, स्केलेबल और टिकाऊ डिजाइन विकसित किए गए हैं। सीखने के अनुभव के प्रसार और प्रौद्योगिकी की संभावनाओं की खोज के जरिए मैनिट द्वारा हैंडवाशिंग स्टेशनों के तकनीकी विवरण साझा करने के लिए कार्यशाला का आयोजन अपराह्न तीन बजे सिविल इंजीनियरिंग विभाग के सभागार में किया जाएगा।

पूजन - पुराने शहर के श्रीजी मंदिर में प्रभु श्रीनाथ जी का पूजन शाम छह बजे से।

महोत्सव : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी द्वारा राजयोग भवन अरेरा कालानी में आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन शाम सात बजे से।

नाटक : शहीद भवन में राजकुमार रायकवार के निर्देशन में नाटक 'अबुआ दिशुम, अबुआ राज बिरसा मुंडा" का मंचन शाम सात बजे से होगा। इसका आयोजन रामकृष्ण रिपरटायर कल्चरल एवं सोशल सोसाइटी द्वारा किया जा रहा है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close