Today in Bhopal : भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना का प्रकोप थमने के बाद शहर में धार्मिक, सांस्‍कृतिक, सामाजिक कार्यक्रमों का सिलसिला फिर चल पड़ा है। हालांकि शहर में बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ रहे हैं। ऐसे में अच्छा यही है कि कोरोना के प्रति हरदम सतर्क रहा जाए। इन दिनों कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को सतर्कता डोज लगाई जा रही है। आप शीघ्र यह डोज लगवाएं, ताकि आपके शरीर में कोरोना से बचाव के लिए जरूरी प्रतिरोधक क्षमता बनी रहे। आप घर से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग जरूर करें और सार्वजनिक जगहों पर सुरक्षित शारीरिक दूरी का ख्याल रखें। रविवार 14 अगस्‍त को शहर में कई ऐसे आयोजन हैं, जिनका आप आनंद उठा सकते हैं। यहां हम कुछ ऐसे ही चुनींदा कार्यक्रमों की जानकारी पेश कर रहे हैं, जिसे पढ़कर आपको अपनी दिन की कार्ययोजना बनाने में आसानी होगी।

अनुष्ठान : चौक जिनालय में मुनिसंघ के सानिध्य में धार्मिक अनुष्ठान होंगे।

समय : सुबह सात बजे आयोजक : मंदिर समिति

प्रदर्शनी : मध्य प्रदेश जनजातीय संग्रहालय की लिखंदरा दीर्घा में गोंड चित्रकार जयप्रकाश धुर्वे के चित्रों की प्रदर्शनी

आयोजक: मप्र जनजातीय संग्रहालय समय: सुबह 12 बजे से

प्रदर्शनी : सप्रे संग्रहालय में महत्वपूर्ण समाचार पत्र-पत्रिकाओं की प्रदर्शनी।

समय: सुबह 11 बजे से आयोजक: सप्रे संग्रहालय

माह का प्रादर्श : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय के अंतरंग भवन वीथि संकुल में रीवा (मप्र) के धाजा सुदर्शन चक्र का प्रदर्शन समय: सुबह 11 बजे से आयोजक: मानव संग्रहालय

सावन मेला : गौहर महल में रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में सावन मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रदेश के कारीगरों द्वारा निर्मित तरह-तरह के हस्तशिल्प उत्पाद मौजूद हैं। यह मेला दोपहर 12 बजे से देखा जा सकता है। शाम को यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जा रहे हैं। आज सावन मेले का अंतिम दिन है।

फिल्म : शौर्य स्मारक के मुक्ताकाश मंच पर सैन्य फिल्म एयर फिल्ड अफ्लोड का प्रदर्शन

समय: शाम 5 बजे से आयोजक: स्वराज संस्थान संचालनालय

पूजन : छोला श्री मुक्तेश्वर महाकाल का विशेष पूजन किया जाएगा।

समय : शाम छह बजे आयोजक : मंदिर समिति

आरती : श्री बड़वाले महादेव मंदिर में बाबा श्री बटेश्वर की आरती।

समय : शाम छह बजे आयोजक : मंदिर समिति

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close