Today in Bhopal:भोपाल (नवदुनिया रिपोर्टर)। अनलॉक का दायरा बढ़ने के साथ ही शहर में रचनात्मक और व्यावसायिक गतिविधियां भी शुरू होने लगीं है। करीब 20 माह के सन्‍नाटे के बाद स्वराज विथि में रौनक दिखी। यहां भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों पर राष्ट्रीय चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। मध्यप्रदेश साहित्य अकादमी और रिद्धि-सिद्धी आर्ट स्टूडियो द्वारा 26 सितंबर तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में राज्य के 25 से अधिक कलाकारों की 30 पेंटिंग को प्रदर्शित किया गया है, जिसमें स्वतंत्रता सेनानियों से जुड़ी हुई कई पेंटिंग लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। इस चित्रकला प्रदर्शनी में महात्मा गांधी, मणिकर्णिका और भारत मां के रूप में स्वतंत्रता की ज्योत जगाते हुए दिखाई जा रही है। प्रदर्शनी का अपरान्ह तीन बजे से देखा जा सकता है।

प्रदर्शनी: मप्र जनजातीय संग्रहालय की प्रदर्शनी दीर्घा में भील चित्रकार जाम्बु सिंगाड़ के चित्रों की प्रदर्शनी को सुबह 11 बजे से देखा जा सकता है।

माह का प्रादर्श: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय के अंतरंग भवन वीथि संकुल में इस माह के प्रादर्श के तहत लद्दाखी महिलाओं का जूता थिग्मे पाबू का प्रदर्शन किया गया है। यह लद्दाक की कारीगरी है। दर्शक इसे सुबह 10.30 बजे से शाम पांच बजे देख सकते हैं।

फिल्म: शौर्य स्मारक के मुक्ताकाश मंच पर सैन्य फिल्म परफार्मेंस का प्रदर्शन।

आज कोलार की 100 से अधिक कॉलोनी में छह घंटे बंद रहेगी बिजली

कोलार की 100 से अधिक कॉलोनियों में शनिवार सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक छह घंटे बिजली बंद रहेगी। इन कॉलोनियों में 27 फीडरों से बिजली आपूर्ति दी जाती है। इन सभी फीडरों को बंद किया जाएगा। मंदाकिनी चौराहा व आसपास के क्षेत्रों में सड़क चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है इसलिए 33 केवी बिजली लाइन शिफ्ट की जानी है। इसके कारण फीडर बंद किए जाएंगे। इस चौराहा से 33 केवी की तीन लाइनें निकलती हैं जो कोलार की कुल में से 30 फीसद कॉलोनियों को बिजली आपूर्ति देती हैं। वहीं नए भोपाल के अशोका गार्डन समेत 15 से अधिक कॉलोनियों में सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक बिजली बंद रहेगी। यह बिजली उपकरणों के सुधार कार्यों के लिए बंद की जानी है। बिजली बंद रहने के कारण शहर में पानी सप्लाई समेत बिजली से जुड़े काम प्रभावित होंगे। इन परेशानियों से बचने के लिए बिजली बंद होने से पूर्व जरूरी काम निपटा लें।

कोलार के ये फीडर बंद रहेंगे

सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक:- कजलीखेड़ा, गोंडीपुरा, छोटाखेड़ा, आइबीडी एक व दो, ईवी एक व दो, गौरव नगर, हाऊसिंग बोर्ड, आइबीडी, गोल, सेमरी, नर्मदा, अंसल, प्रियंका नगर, मंदाकिनी कॉलोनी, शालिमार, महाबली फीडर, पैलेस आचर्ड, नयापुरा, बैरागढ़, बोरदा, राजहर्ष, गेहूंखेड़ा, आम्र स्टेट, फाइन एवेन्यू, संस्कार गार्डन फीडर बंद किया जाएगा। एक फीडर में न्यूनतम दो से अधिकतम आठ से दस कॉलोनियां आती हैं। इन सभी कॉलोनियों की बिजली बंद रहेगी।

इन कॉलोनियों में बंद रहेगी बिजली

सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक:- बैंक कॉलोनी, अशोका गार्डन, रानी अमन बाई, सोनिया कॉलोनी, नवीन नगर, अमृतपुरी, सुरभ्ाि लाईफ स्केप, फतेहगढ़, मालीपुरा, चिरायु अस्पताल, बादल महल, गैस राहत क्षेत्र।

सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक:- इंद्रा मार्केट, अरेरा कॉलोनी ई-1, विद्युत नियामक आयोग क्षेत्र।

सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक:- पलकमति, कोटरा एलआईजी, एचआइजी क्वार्टर, विजासेन नगर क्षेत्र।

तेज बारिश हुई तो बंद नहीं होगी बिजली

बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि काम शुरू होने से पूर्व तेज बारिश हुई तो बिजली बंद नहीं करेंगे। यदि बिजली बंद करने और काम शुरू होने के बाद बारिश होती है तो बिजली बहाल करने में समय लग सकता है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local