Tokyo Olympics #IndvsArg: भोपाल/इटारसी, नवदुनिया प्रतिनिधि। होशंगाबाद जिले की इटारसी तहसील के ग्राम शिव चांदौन निवासी मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे होनहार हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर ने अंतर्राष्ट्रीय हॉकी जगत में कामयाबी का नया झंडा गाड़ दिया है। गुरूवार को ओलिंपिक में भारत और अर्जेन्‍टीना के बीच खेले जा रहे मुकाबले को देखने के लिए परिवार वाले, जिला हॉकी संघ के पदाधिकारियों के साथ ही जिले भर के हाकी खिलाड़ी बहुत ही उत्‍साह से सुबह 6 बजे से टीवी और मोबाइल सेट से चिपके रहे। डीएचए अध्यक्ष प्रशांत जैन, सचिव कन्हैया गुरयानी ने कहा कि विवेक के हर मैच का सीधा प्रसारण देखने के लिए वर्धमान स्कूल में एलसीडी प्रोजेक्टर का इतंजाम किया जा रहा है। यहां सारे खिलाड़ी जमा होकर पूरे मैच का लुत्‍‍‍‍फ उठाया । मुकाबला देख रहे खिलाडि़यों ने विवेक के शानदार प्रदर्शन पर खुशी मनाई थी। विवेक के गोल की मदद से भारत ने अर्जेन्‍टीना को 3-1 से हराकर क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने की राह आसान कर ली है।

विवेक के गोल ने खुशियांं भर दी

गुरयानी ने बताया कि हमारा विवेक टोक्‍यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन कर रहा हैा गुरुवार को जैसे ही विवेक क स्टिक से गोल निकला हमारी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सभी एक दूसरे के गले मिले और बधाइयां दी। इस गोल से उसने देश, प्रदेश के साथ ही हम सब का सिर ऊंचा कर दिया है। विवेक के इस गोल का हम सब को बेसब्री से इंतजार था। अब अगले मैचों में हम सभी विवेक का उत्‍साहवर्धन करने के लिए अधिक से अधिक संख्‍या में मौजूद रहेंगेा

सभी ने उठाया मैच का लुत्‍फ

जिला हॉकी संघ से जुड़े सारे पदाधिकारी देख रहे हैं, साथ ही हॉकी की नर्सरी कहे जाने वाले शहर में जितने भी जूनियर खिलाड़ी हैं, उन्हें भी बतौर दर्शक विवेक के मैच दिखाए जा रहे हैं। जूनियर खिलाडि़यों को ओलंपिक मैच के प्रत्येक क्षण बदलती तस्वीर, मैदान में मिलने वाली चुनौतियों और लक्ष्य का सामना करने किए जाने वाले संघर्ष से अवगत कराया जा रहा है, जिससे नर्मदांचल की इस माटी से नए विवेक सागर निकलें और हॉकी के क्षेत्र में कामयाबी हासिल करें। विवेक घर पर जश्‍न मनाया गया। हॉकी प्रेमी डोल की थाप पर जमकर थिरके।

सोहागपुर विधायक ने की 21 हजार रुपये की घोषणा

सोहागपुर के विधायक विजयपाल सिंह ने विवेक शानदार प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की है। उन्‍होंने कहा कि विवेक के इटारसी लौटने पर उनका भव्‍य स्‍वागत किया जाएगा और 21 हजार रुपये की राशि सम्‍मान स्‍वरुप दी जाएगी।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local