Tokyo Olympics:भोपाल ( नवदुनिया प्रतिनिधि )। टोक्‍यो ओलिंपिक 2020 में भारतीय पुरुष टीम ने अर्जेन्‍टीना पर 3-1 से एकतरफा जीत दर्ज कर पहले ही क्‍चार्टर फाइनल में जगह बना ली है। अब लीग के अंतिम मुकाबले में भारतीय पुरुष टीम मेजबान जापान को मात देकर पूरे आत्‍मविश्‍वास के साथ क्‍वार्टर फाइनल की तैयारी करेगी। यह मुकाबला शुक्रवार को होगा। अर्जेन्‍टीना के खिलाफ शानदार मैदानी गोल करने वाले मध्‍य प्रदेश के विवेक सागर पर एक बार फिर सभी की निगाहें होगी। विवेक ने अपने खेल को हर मैच में सुधार कर रहे है। इसलिए एक बार फिर भारतीय दर्शक मैच विजयी प्रदर्शन करने की उम्‍मीद कर रहे है।

उल्‍लेखनीय है कि भारत ने टोक्‍यो ओलिंपिक 2020 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 3-2 से विजयी शुरुआत की थी, लेकिन दूसरे मुकाबले में आस्‍ट्रेलिया के हाथों मिली 1-7 की करारी हार ने भारतीय टीम के अभियान को धक्‍का पहुंचाया था। इसके बाद भारत ने तीसरे मैच में स्‍पेन को 3-0 से और चौथे मुकाबले में अर्जेन्‍टीना पर 3-1 से जीत दर्ज कर अंतिम आठ में अपनी जगह पक्‍की की। मध्‍य प्रदेश के विवेक सागर ने पूरे टूर्नामेंट में अपने खेल से प्रभावित किया है, लेकिन अर्जेन्‍टीना के खिलाफ दागे गोल ने उन्‍हे हीरो बना दिया है।

महिला टीम ने आयरलैंड को हराया

नवनीत कौर के शानदार मैदानी गोल की मदद से भारतीय महिला टीम ने अपने चौथे मुकाबले में आयरलैंड को 1-0 से हराया है। इससे पहले भारतीय टीम को नीदरलैंडस, जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के बीच अंतिम मुकाबला शनिवार को खेलना है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close