Tokyo Olympics: भोपाल ( नवदुनिया प्रतिनिधि )। सोमवार को भारतीय महिला हॉकी टीम ने मजबूत आस्‍ट्रेलिया को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 1-0 से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। अब बारी भारतीय पुरुष हॉकी टीम की है। भारत का सेमीफाइनल में मुकाबला बेल्जियम जैसी तगड़ी टीम से है। मध्‍य प्रदेश राज्‍य हॉकी अकादमी में प्रशिक्षण् प्राप्‍त कर चुके इटारसी के विवेक सागर और नीलाकांत शर्मा पर एक बार फिर नजरे होगी। इस बार की जीत भारत के 41 सालों के पदकों के सूखे को समाप्‍त कर देगी। भारतीय टीम का आत्‍मविश्‍वास दोगुना है। जिस तरह से आस्‍ट्रेलिया के हाथों मिली करारी हार के बाद किसी भी टीम का वापसी करना मुश्किल होता है, लेकिन भारतीय टीम ने ना सिर्फ वापसी की, बल्कि स्‍पेन, अर्जेन्‍टीना और जापान जैसी टीमों पर लगातार जीत दर्ज कर अपने इरादे जाहिर कर दिए है।

मुख्यमंत्री ने विवेक सागर को फोन पर दी बधाई, कहा "मुझे आप पर गर्व है, विवेक"

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के निवासी भारतीय हॉकी टीम के सदस्य विवेक सागर को फोन कर श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बधाई दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सागर से बातचीत करते हुए कहा कि "टोक्यो ओलंपिक में आपके और भारतीय हाकी टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएँ, मुझे आप पर गर्व है और पूरा विश्वास है कि भारतीय हाकी टीम निरंतर सफलताएँ अर्जित करेगी। आप खेलो और जीतो, मध्यप्रदेश की जनता की तरफ से बहुत बधाई।"

मुख्यमंत्री चौहान ने आशा व्यक्त की कि विवेक सागर, जो होशंगाबाद जिले के निवासी हैं, और अन्य खिलाड़ियों ने भारतीय हॉकी टीम के सदस्य के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है। इसी सप्ताह विवेक सागर ने अर्जेंटीना के विरुद्ध हॉकी ओलंपिक मैच में गोल भी किया था, जिसके फलस्वरूप भारत की टीम विजयी रही। भारतीय टीम की विजय-यात्रा जारी है। उन्‍होंने कहा कि विवेक सागर ने मध्यप्रदेश का यश बढ़ाया है। प्रदेश में खिलाड़ियों के प्रोत्साहन की नीति से अनेक प्रतिभाएँ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं।

जलालउददीन ने की विवेक की प्रशंसा

पूर्व ओलिंपियन जलालउददीन रिजवी ने कहा कि मंगलवार को करो या मरो का मुकाबला है। भारतीय टीम जोश से भरी हुई है। इटारसी के विवेक सागर ने अपने खेल से प्रभावित किया है। मिड फील्‍ड में वह शानदार प्रदर्शन कर रहा है। वहीं नीलाकांत शर्मा भी लय में आ गया है। उम्‍मीद है मंगलवार को मप्र का नाम रोशन करने वाले विवेक व नीलाकांत भारतीय टीम की जीत के हीरो बने और भारत टीम फाइनल में दस्‍तक दे।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local