Total Lockdown in Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, दमोह, इंदौर, शहडोल और जबलपुर और सभी कोरोना प्रभावित जिलों में रविवार को टोटल लॉकडाउन रहा। इस दौरान केवल इमरजेंसी सेवाएं ही उपलब्ध रहीं। मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए पिछले रविवार को भी लॉकडाउन रखा गया था। पुलिस और प्रशासन इसको लेकर काफी सख्त नजर आया। इस दौरान बेवजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई। टोटल लॉकडाउन से शहरों में सन्नाटा पसरा रहा, जिन्हें बहुत ही जरूरी काम था वो ही घरों से बाहर निकले।

शहडोल में दिखा टोटल लॉकडाउन का असर, सड़कों पर सन्नाटा

शहडोल जिले रविवार को टोटल लॉकडाउन रहा। कलेक्टर के निर्देश थे कि जो भी घर से बाहर निकलेगा उस पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। टोटल लॉकडाउन के दौरान शहर में सन्नाटा पसरा रहा। जिले के दूसरे क्षेत्रों में भी यही हालात रहे, लोग घरों के अंदर रहे। यहां रविवार की सुबह 5 बजे से सोमवार की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रखा गया।

दमोह में पुलिस की सख्ती

दमोह जिले में रविवार को टोटल लॉक डाउन के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस ने पूरे शहर में बेरिकेड्स लगवाकर बेवजह लोगों की आवाजाही पर रोक लगवाई। केवल जरूरी कार्य होने पर ही लोगों को पुलिस ने निकलने दिया।

शहडोल में टोटल लॉकडाउन की तस्वीर

जबलपुर में 34 घंटे का लॉकडाउन

जबलपुर में शनिवार शाम सात बजे से शुरू हुआ टोटल लॉकडाउन सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहा। कलेक्टर भरत यादव ने 34 घंटे में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर धारा 188 के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

ये रहे पूरी तरह बंद

- टोटल लॉकडाउन के दौरान वाहनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रखा गया है।

- दुकानें और सभी प्राइवेट ऑफिस बंद रहे।

- बिना कोई इमरजेंसी के बेवजह घर से बाहर निकलने पर पाबंदी।

टोटल लॉकडाउन में यहां राहत

- टोटल लॉकडाउन के दौरान दवाईयों की दुकानें, दूध की दुकानें, गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप खोलने की अनुमति।

- स्वास्थ्य कार्य से जुड़े निजी वाहनों को छूट दी गई।

ग्वालियर में कोविड हॉस्पिटल से संक्रमित का पर्स चोरी

ग्वालियर शहर के झांसी रोड स्थित आईटीएम कॉलेज में बनाए गए कोविड हॉस्पिटल से शनिवार रात एक संक्रमित का पर्स चोरी हो गया है। 3 दिन पहले डिप्टी रेंजर फारेस्ट का बेटा यहां संक्रमित होने पर एडमिट हुआ था। घटना गंभीर इसलिए है कि जहां कोरोना पॉजिटिव होते ही अपने दूरियां बना लेते है। डॉक्टर भी वार्ड में बिना किट प्रवेश नहीं कर रहे। ऐसे में संक्रमित का पर्स चोरी कैसे हो गया। झांसी रोड थाना में मामला दर्ज किया गया है। पर्स में 1500 रुपए, दस्तावेज एटीएम कार्ड, अन्य दस्तावेज रखे थे।

जबलपुर में बैरिकेड लगाकर केशव कुटी को बंद किया गया है।

मंदसौर जिले में 10 नए पॉजिटिव

मंदसौर जिले में रविवार सुबह आई रिपोर्ट में 10 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये सभी ग्रामीण व कस्बाई क्षेत्रों के हैं। अब जिले में कुल 288 संक्रमित हो गए हैं, सक्रिय मरीज 117 हैं। नए मरीजों में शामगढ़ का एक पुलिसकर्मी भी शामिल है।

ग्वालियर और आगर मालवा में कोरोना से मौत

ग्वालियर शहर में एक एक 60 वर्षीय मरीजा की कोरोना वायरस से मौत हो गई। ग्वालियर में यह कोरोना से 11वीं मौत है। वहीं आगर मालवा जिले में भी पेटलावाड़ी के एक संक्रमित मरीज की मौत की जानकारी सामने आई है। शनिवार को उज्जैन में हुई जांच में मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला था। आगर मालवा जिले में यह कोरोना से तीसरी मौत है।

विदिशा जिले में 8 कोरोना पॉजिटिव और मिले, संख्या बढ़कर हुई 162

विदिशा जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है, हालात यह है कि शनिवार की शाम तक जहां जिले में 154 कोरोना पॉजिटिव थे। वहीं देर रात 8 नए मामले मिलने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 162 हो गई है। इनमें तीन पॉजिटिव बासौदा तहसील और तीन सिरोंज में मिले हैं। इसके अलावा एक शमशाबाद और एक अहमदपुर में भी पॉजिटिव मामला सामने आया है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020