Total Lockdown in MP : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए भले ही प्रदेश के शहरों में बाजार पूरी तरह खोल दिए गए हों, लेकिन रविवार के दिन का लॉकडाउन अभी जारी है। आज इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर सहित सभी शहरों में टोटल लॉकडाउन रखा गया है, जो सोमवार सुबह तक जारी रहेगा। इस दौरान केवल मेडिकल स्टोर, अस्पताल जैसी इमरजेंसी सेवाएं खुली रहेंगी। इस दौरान सभी बाजार और दुकानें बंद रहेंगी।

शहडोल में भी टोटल लॉकडाउन

शहडोल जिले में आज टोटल लॉकडाउन है, शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग अपने घरों में है। यहां तक कि दूध बांटने वाले लोग भी 9 बजे के पहले ही पहुंचे और इसके बाद उन्होंने दूध भी बांटना बंद कर दिया। आज लोगों के घरों में हल छठ का त्यौहार है, भैंस का दूध भी बड़ी मुश्किल से मिल रहा है ऐसे में जब दूध बांटने वाले लोग नहीं पहुंचे तो लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। टोटल लॉकडाउन के चलते शहर की सड़कें पूरी तरह से सूनी हैं, प्रशासन के अधिकारी लगातार सर्चिंग कर रहे हैं और जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस बल सक्रिय है।

शहडोल में देर रात मिले 10 कोरोना पॉजिटिव

शहडोल जिले में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है, देर रात 10 और पॉजिटिव मिले हैं। इस तरह कल एक दिन में कुल 18 पॉजिटिव मिले। अब तक एक दिन में मिले संक्रमितों में से यह संख्या सबसे अधिक है। 10 नए मामलों में 6 बुढ़ार के अलग-अलग इलाकों के है। 3 शहडोल शहर के और 1 जयसिंहनगर में मिला है। ये सभी लोग या तो बाहर से आए है या फिर संक्रमित के संपर्क वाले हैं। कल एसपी कार्यालय के 8 कर्मचारी संक्रमित मिले थे। संक्रमितों की संख्या बढ़कर सवा सौ हो गई है।

बालाघााट जिले में तीन और मरीज कोरोना पाजेटिव आए

बालाघाट जिले में दिनों- दिन कोरोना संक्रमित मरीज बढ़ रहे हैं, देर रात 3 नए केस सामने आने के बाद यहां कोरोना पॉजिटिव की संख्या 164 पहुंच गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 8 अगस्त को देर रात में आईसीएमआर लैब जबलपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बालाघाट जिले में तीन और मरीजों के सैंपल कोरोना पाजेटिव पाए गए हैं। इनमें से एक मरीज किरनापुर का है जो नालंदा बिहार से आया है. एक मरीज लालबर्रा तहसील के ग्राम मानपुर का है जो नागपुर से आया है। एक मरीज खैरलांजी तहसील के ग्राम खुरसीपार का है जो पूर्व में कोरोना पाजेटिव मरीज के संपर्क मे आया था। यह तीनों मरीज क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए थे, इन तीनों मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बूढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 164 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार इनमें से 130 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 34 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

इन्हें रहेगी छूट

- दूध, मेडिकल स्टोर्स, पेट्रोप पंप, गैस एजेंसी खुलेंगी।

- हेल्थ इमरजेंसी के वाहन आ-जा सकेंगे।

- अतिआवश्यक सेवा में लगे विभाग, कर्मचारी सहित, प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मियों को छूट।

- एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन तक आने-जाने वाले यात्री अपने वाहनों से आ-जा सकेंगे।

- बैंक, एटीएम खुले रहेंगे।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020