भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)।

राजधानी का वीआइपी रोड का मार्ग पर चलने वाला यातायात भगवान भरोसे है। इस मार्ग पर पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले के वाहन क्षतिग्रस्त होने के बाद इस मार्ग पर किसी पुलिसकर्मी को यातायात की निगरानी के लिए व्यवस्था नहीं की गई है। जबकि इस मार्ग पर आए दिन वाहन एक दूसरे से टकराने के मामले सामने आते ही रहते हैं। लोग राजभोज प्रतिमा के पास वाहन सड़क पर खड़े कर ट्रैफिक व्यवधान करते हैं। इसके बाद किसी को इस मार्ग की फ्रिक नहीं है। दो पहले कबरला के पास जहां पूर्व मुख्यमंत्री का काफिल से हादसा हुआ, उस कट प्वाइंट पर वाहनों निकलने से हादसों होने की आशंका लगतार बनी रहती है। नवदुनिया ने जब इस मार्ग का जायजा लिया तो कमला पार्क सिग्‍नल से लेकर लालघाटी चौराहे तक सिर्फ एक चेकिंग प्वाइंट नजर आया। बाकी पूरे मार्ग पर कोई पुलिस कर्मी तैनात नहीं था।

गौरतलब है कि दो दिन पहले वीआइपी रोड करबला पंप हाउस के पास पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का काफिला वीआइपी रोड से गुजर रहा था। उसी समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उसी समय कुछ मीडियाकर्मी उनका कवरेज कर रहे थे। उसी समय कोहेफिजा की तरफ से नीचे वाहन उतरते समय मीडिया कर्मियों के वाहन से पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले के दो वाहन अनियंत्रित होकर टकरा गए थे। इसमें एक महिला पत्रकार को चोट लगी थी। हादसे के बाद भी वीआइपी रोड के इस कट पाइंट को बंद नहीं किया गया है। हादसे के बाद लोग लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते नजर आए। ऑटो व कार जैसे वाहन कट पाइंट से वाहन निकल रहे थे। जिससे लालघाटी की तरफ से आने वाले वाहनों को दिक्कत हो रही थी। कई बार वाहन आमने - सामने आने हादसा होते होते बचा है। लेकिन इस स्थान पर कोई पुलिस कर्मी तैनात नहीं था। जबकि कोहेफिजा पुलिस शाम इसी मार्ग पर अपना चेकिंग प्वाइंट लगाती है।

भोज प्रतिमा के सामने खड़े वाहन भी खतरनाक

राजा भोज प्रतिमा के पास लोग दिन के समय वाहनों को सड़क पर ही खड़ा कर देते हैं। जिससे कमलापार्क और इकबाल मैदान की तरफ से आने वाले वाहन आते हैं। जिससे वीआइपी रोड पर खड़े यह वाहनों के खतरनाक बन जाते हैं। कई बार कार में सवार लोग अचानक से कार का गेट भी खोल देते हैं। जिससे हादसे हो जाते हैं।

वीआइपी मार्ग पर पुलिस कर्मियों की तैनात रहते हैं। कोई दिक्कत होगी तो उसमें सुधार कर लिया जाएगा।

संदीप दीक्षित एएसपी

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags