Transfer in Madhya Pradesh: भोपाल। नवदुनिया स्टेट ब्यूरो। शिवराज सरकार ने आइएएस और आइपीएस अधिकारियों के तबादलों की तैयारी पूरी कर ली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के साथ इसको लेकर विचार-विमर्श कर चुके हैं। तबादला आदेश जल्द जारी किए जा सकते हैं। इसमें मंत्रालय स्तर से लेकर जिला स्तर तक के अधिकारियों के तबादले प्रस्तावित किए गए हैं।

प्रदेश में आइएएस और आइपीएस अधिकारियों के तबादलों को लेकर काफी समय से तैयारी चल रही है। ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के जिलों में आई बाढ़ के कारण मुख्यमंत्री ने तबादलों पर रोक लगा दी थी। इसके बाद 15 अगस्त की तैयारियों के मद्देनजर मैदानी अधिकारियों को स्थानांतरित नहीं किया गया था।

कोरोना संक्रमण से लेकर अन्य स्थितियां अब सामान्य होती जा रही है। आगामी माह में आगामी खंडवा लोकसभा, पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव प्रस्तावित हैं। इसके बाद स्थानीय निकायों के चुनाव भी होंगे। इसके मद्देनजर रखते हुए मैदानी स्तर पर प्रशासनिक जमावट की जाएगी। वहीं, मंत्रालय स्तर पर भी परिवर्तन प्रस्तावित है। इसमें अपर मुख्य सचिव से लेकर सचिव स्तर के अधिकारियों के विभागों में परिवर्तन किया जाएगा। 31 अगस्त को कृषि उत्पादन आयुक्त केके सिंह सेवानिवृत्त हो जाएंगे। उनके स्थान पर पदस्थापना होगी।

31 अगस्त तक होंगे तबादले

उधर, विभाग और जिला स्तर पर तबादले 31 अगस्त तक तबादला नीति के अनुसार होंगे। बाढ़ राहत कार्यों अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाए जाने की वजह से मुख्यमंत्री ने छह अगस्त को तबादलों पर रोक लगा दी थी। जिला और विभाग स्तर पर प्रस्तावित तबादला आदेश जारी करने के लिए 31 अगस्त तक का समय दिया गया है। इसके बाद कोई भी स्थानांतरण मुख्यमंत्री समन्वय के माध्यम से ही होगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local