भोपाल(नवदुनिया स्टेट ब्यूरो)। राज्य सरकार ने अधिकारियों-कर्मचारियों के तबादलों पर छूट एक हफ्ते बढ़ा दी है। यानी अब प्रदेश में सात अगस्त तक तबादले हो सकेंगे। यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट की बैठक में लिया है। मुख्यमंत्री ने कई मंत्रियों ने तबादलों पर छूट बढ़ाने का आग्रह किया था। अभी 31 जुलाई तक तबादले किए जा सकते थे।

प्रदेश में दो साल बाद हो रहे अधिकारियों-कर्मचारियों के तबादलों के लिए अब विभागों को सात दिन का समय और मिलेगा। विभिन्न् स्तर पर तबादला सूची तैयार होने के कारण निर्णय लेने में देरी के चलते यह फैसला लिया गया है। अकेले मंत्रालय स्तर पर 25 हजार से ज्यादा तबादले लंबित होने की बात की जा रही है।

इनमें आइएएस, आइपीएस, राज्य प्रशासनिक, राज्य पुलिस, राज्य वन सेवा के अधिकारियों के अलावा विभिन्न् संवर्ग के कर्मचारी हैं। उधर, जिलों में भी स्थिति अच्छी नहीं है। प्रशासन के साथ सांसद, विधायक और भाजपा के पदाधिकारियों के स्तर पर भी तबादला सूची बनाई जा रही हैं।

कई मामलों में एक कर्मचारी का नाम दो से तीन नेताओं की सूची में है। इसलिए सूची को एकजाई करने और प्रभारी मंत्री से अनुमोदन लेने में वक्त लग सकता है। इसी स्थिति को देखते हुए मंत्रियों ने मुख्यमंत्री से तबादलों पर छूट की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की थी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local