भोपाल (नईदुनिया स्टेट ब्यूरो)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यालय में विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) नियुक्त किए जाने के 24 घंटे के भीतर ही मंगलवार को जनसंपर्क सलाहकार तुषार पांचाल ने पद ग्रहण करने में असमर्थता जता दी। नियुक्ति आदेश जारी होने के बाद ही तुषार को मोदी और हिंदू विरोधी बताते हुए इंटरनेट मीडिया में चर्चा छिड़ गई थी। उनके पुराने निजी ट्वीट वायरल हुए और कांग्रेस ने भी उन्हें निशाने पर लिया। अंतत: तुषार ने ट्वीट करके इस जवाबदारी को स्वीकार करने में असमर्थतता जताई। हालांकि, उन्होंने नियुक्ति आदेश जारी होने के बाद अपनी प्रोफाइल भी बदल ली थी। माना जा रहा है कि विवाद खड़ा होने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया है। विरोध करने वालों में भाजपा के नेता भी शामिल थे।

सामान्य प्रशासन विभाग ने तुषार पांचाल को कार्यभार ग्रहण करने से मुख्यमंत्री कार्यालय में बतौर ओएसडी पदस्थ करने के आदेश सोमवार शाम को जारी किए थे। इसके साथ ही इंटरनेट मीडिया में उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर वर्ष 2014 में की गई पोस्ट वायरल हुई।

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर सिंह बग्गा ने भी तुषार की नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घेराबंदी की। पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने भी कहा कि उनकी योग्यता पर कोई शक नहीं कर सकता। मोदीजी तक उनके टि्वटर वार से अनेक बार घायल हो चुके हैं। उम्मीद है कि शिवराज जी ने उन ट्वीट को देख लिया होगा।

वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी उनकी नियुक्ति को लेकर सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने तुषार के गोमूत्र का मजाक उड़ाने, 2001 से कई मुख्यमंत्रियों और अन्य राजनेताओं के साथ निकटता के साथ काम करने सहित अन्य ट्वीट के माध्यम से नियुक्ति को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा कि तुषार ने चौतरफा हो रहे विरोध और किरकिरी से बचने के लिए पद की जवाबदारी लेने से इन्कार किया है। वे कल तक इसे लेकर प्रसन्न्ता जाहिर कर रहे थे। उन्होंने स्वयं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कम्युनिकेशन एडवाइजर के रूप में प्रस्तुत किया था।

सूत्रों का कहना है कि तुषार के विवाद में घिरने के बाद कोई भी उनके समर्थन में आगे नहीं आया। यही वजह है कि उन्होंने पद संभालने से इन्कार कर दिया। गौरतलब है कि तुषार पांचाल शिवराज सिंह चौहान के लिए उनके पिछले कार्यकाल से काम कर रहे हैं। वे और उनकी टीम इंटरनेट मीडिया का काम देखती रही है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags