राज्य ब्यूरो, भोपाल। नगरीय निकाय चुनाव अगस्त तक सम्पन्न् करा लिए जाएंगे। पंचायत चुनाव के ठीक बाद ही निकाय चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभी हो जाएगी। इस बात के संकेत नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने दिए। इधर राज्य निर्वाचन आयोग ने भी निकाय चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है। नगरीय निकायों के आगामी सामान्य निर्वाचन के लिए अध्यक्ष के पदों के लिए संशोधित आरक्षण की कार्यवाही रवींद्र भवन भोपाल में 31 मई 2022 को की जाएगी ।

आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि सर्वोच्‍च न्यायालय के आदेश के पालन में प्रदेश की नगरपालिका परिषद और नगर परिषदों के आगामी सामान्य निर्वाचन के लिए मध्यप्रदेश नगर पालिका (महापौर तथा अध्यक्ष के पद का आरक्षण) नियम, 1999 के अंतर्गत अध्यक्ष के पदों के संशोधित आरक्षण की कार्यवाही 31 मई 2022 को अपरान्ह 3 बजे से रवीन्द्र भवन भोपाल के सभागृह में की जाएगी।

कांग्रेस ने ही खरीद- फरोख्त की प्रक्रिया तय की - नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि कांग्रेस ने ही ऐसी प्रक्रिया तय की थी, जिसमें खरीद फरोख्त हो। यही कारण है कि कांग्रेस सरकार ने 2019 में चुनाव नहीं कराए। भाजपा हमेशा ही परिवारवाद, भ्रष्टाचार और खरीद फरोख्त के खिलाफ रही है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close