भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना टीकाकरण महाअभियान में बुधवार को प्रदेश में 16 लाख 35 हजार लोगों को टीका लगाया गया है। इसमें करीब 95 फीसद दूसरी डोज लगवाने वाले थे। इसके साथ ही प्रदेश में अब 18 साल से ऊपर की आबादी में 67 फीसद को टीका की दोनों डोज लग चुकी हैं। बाकी 33 फीसद को 26 दिसंबर के पहले टीका लगाने का लक्ष्य है। पहली डोज 93 फीसद लोगों को लग चुकी है। सर्वाधिक लोगों को पहली डोज लगाने के मामले में मध्य प्रदेश देश में पहले नंबर पर है।

यहां पर यह बता दें कि बुधवार को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रदेश में कुल 12,160 केंद्र बनाए गए थे। इनमें मोबाइल टीम भी शामिल रहीं। गौरतलब है कि प्रदेश में 18 साल से ऊपर के 5 करोड़ 49 लाख लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाना है। जो लोग खुद टीका लगवाने के लिए नहीं आ रहे हैं, उन्‍हें दस्तक अभियान के तहत उनके घर-घर जाकर टीका लगाया जा रहा है। यही वजह है कि बिना अभियान वाले दिनों में भी प्रदेश में पांच लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो रहा है।

उधर, राजधानी भोपाल में बुधवार को टीकाकरण महा-अभियान के तहत 80 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था, लेकिन 58,489 लोग ही टीका लगवाने के लिए आए। लक्ष्य के मुकाबले में जिले में पहली डोज सभी को लग चुकी है, जबकि दूसरी डोज 82 फीसद को ही लगी है। करीब साढ़े तीन लाख लोगों की दूसरी डोज बाकी है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close