भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। शहर से करीब 25 किमी. दूर स्थित ग्राम बरखेड़ी अबदुल्ला में एक खेत में खुदाई के दौरान बजरंगबली की मूर्ति निकली। खेल एक महात्मा का है, वह यहां काफी समय से आश्रम बनाने की तैयारी भी कर रहे थे। दावा किया गया है कि हनुमानजी की यह प्रतिमा काफी प्राचीन है। बजरंगबली की प्रतिमा के प्रकट होने की खबर फैलते ही वहां लोग दर्शनों के लिए पहुंचने लगे हैं। ऐहतियात के तौर पर मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मिनाल रेसीडेंसी निवासी मन्नत बाबा प्रसिद्ध संत हैं। उन्होंने काफी समय पहले ग्राम बरखेड़ी अबदुल्ला में 4.50 एकड़ जमीन खरीदी थी। 4-5 वर्ष पूर्व उन्होंने वहां पर विशाल यज्ञ भी किया था। गुरुवार शाम को करीब 4 बजे खेत के आसपास पौधे लगाने के लिए जेसीबी से गड्ढे खोदने का काम किया जा रहा था, इस दौरान पत्थर से निर्मित हनुमानजी की प्रतिमा नजर आई। मूर्ति निकलने की बात जंगल में आग की तरह आसपास फैल गई। इसके बाद वहां लोगों का तांता लगने लगा।

यह भी पढ़ें : पहले आवाज लगाई, जैसे ही नींद से जागा तीरों से सीना छलनी कर दिया

यह भी पढ़ें : पौधा उखाड़ने को लेकर चली गोली, एक शख्स की मौत

इस बात की सूचना मिलने पर सीएसपी अयोध्या नगर सुरेश दामले मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मन्नत बाबा ने बताया कि वह काफी समय से इस स्थान पर बड़ा आश्रम बनाने का विचार कर रहे थे। गुरुवार को भगवान की मूर्ति स्वयं जमीन से प्रकट हो गई है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार सुबह 8 बजे से विशेष अनुष्ठान का क्रम शुरू होगा।

सीएसपी के मुताबिक धार्मिक आयोजन में भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मूर्ति पूरी तरह साफ सुथरी है। इसकी प्राचीनता की जानकारी पुरातत्वेत्ता ही बता सकते हैं। उधर जमीन से मूर्ति निकलने की घटना देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। शुक्रवार को बरखेड़ी अब्दुल्ला गांव में लोगों की भारी भीड़ के पहुंचने की संभावना है। पुलिस के मुताबिक चूंकि बाबा की निजी जमीन से प्रतिमा निकली है, इसलिए इस मामले में किसी तरह का कोई विवाद होने की आशंका नहीं है।

Madhya Pradesh New Governor : लालजी टंडन बने नए गवर्नर, आनंदी बेन यहां की राज्यपाल बनीं

रंगरोगन के पैसे नहीं थे तो पुरानी दरी से 'रंग-बिरंगा' बना दिया स्कूल

Posted By: Nai Dunia News Network