VIDEO: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। गांधी परिवार का देश की किसी भी समस्या से कोई सरोकार नहीं है। राहुल गांधी सिर्फ वहां जाते हैं, जहां राजनीतिक रोटियां सेंकना हो। वे या प्रियंका गांधी वाड्रा केरल या कश्मीर नहीं जाएंगे। कश्मीर में हमारे बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लोगों का परिचय पत्र देख-देखकर हत्या की जा रही है। एक शब्द इस पर नहीं बोला। इससे शर्मनाक क्या होगा। यह बात मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को मीडिया से चर्चा में कही। उन्होंने देर शाम को राज्यपाल मंगुभाई पटेल से राजभवन में सौजन्य मुलाकात की भी।

उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा उत्तर प्रदेश में 40 फीसद महिलाओं को टिकट देने की घोषणा पर कहा कि चुनाव लड़ाना और जिताना अलग बात होती है। दिया बुझने के पहले लौ तेज होती है। कांग्रेस उत्तर प्रदेश में उसी स्थिति में है। उन्हें यह बताना चाहिए कि टिकट का यह फार्मूला सिर्फ उत्तर प्रदेश में लागू है या पूरे देश के लिए यह व्यवस्था बनाई गई है। वहां तो कांग्रेस के पास प्रत्याशी तक नहीं हैं।

रैगांव विधानसभा क्षेत्र में कमल नाथ की सभा में कांग्रेस नेताओं की धक्का-मुक्की में पूर्व विधानसभा सदस्य रामलखन पटेल के गिरने पर उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस में कार्यकर्ता तो बचे नहीं है। सभी नेता हैं और मंच पर आना चाहते हैं। आज नेता गिरे हैं और तीस अक्टूबर को मतदान के बाद पार्टी गिर जाएगी।

कांग्रेस नेताओं से मुलाकात में कोई राजनीति नहीं

डा.मिश्रा ने कांग्रेेस के नेताओं से लगातार हो रही मुलाकात को लेकर कहा कि इसमें राजनीति जैसा कुछ नहीं है। सज्जन सिंह वर्मा, अजय सिंह, डा.गोविंद सिंह, कांतिलाल भूरिया, सब मेरे बड़े भाई जैसे हैं। सौजन्य मुलाकात हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local