भोपाल। मध्‍य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल पर कार्रवाई की जाएगी। उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस विधायक ने कल श्योपुर में आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्‍होंने जिले में पिछले दिनों हुई बारिश से खराब हुई फसल को लेकर कलेक्ट्रेट में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान कहा कि यदि पीड़ित किसानों को न्याय नहीं मिला तो वे मध्‍य प्रदेश विधानसभा में संविधान की प्रति जलाएंगे। आज मीडिया से बातचीत में गृहमंत्री ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बनाए गए संविधान का अपमान करने पर कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल के खिलाफ राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

देर शाम कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई। गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक ने यह कार्रवाई की है।

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए डॉ नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि अरुण यादव कांग्रेस में हाशिए पर चल रहे हैं। उनकी पीड़ा समझी जा सकती है लेकिन अपने दर्द की अभिव्यक्ति के तौर पर देश की सम्मानित नेता पर टिप्पणी करने का उनका तरीका गलत है।

यादव ने कल खंडवा जिले की चुनावी सभा में केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी और संसद सदस्‍य हेमा मालिनी को लेकर अप्रिय बात कही थी। गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से आदिवासी,गरीब भाई-बहनों के हक को छीनने की कोशिश की है। गरीबों के कल्याण के लिए भाजपा सरकार की लागू की गई हर योजना का कांग्रेस ने विरोध किया है। आदिवासी भाईयों के लिए लागू की गई 'राशन आपके द्वार' योजना पर भी कांग्रेस का विरोध इसी की एक बानगी है।

उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में महिलाओं के नाम सियासी रोटियां सेंक रहीं प्रियंका जी को मध्‍य प्रदेश आकर उस पीड़ित बिटिया से भी मिलना चाहिए जिसने कांग्रेस विधायक के बेटे पर दुष्‍कर्म का आरोप लगाया‌ है।उल्‍लेखनीय है कि बड़नगर के कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल के बेटे पर एक युवती ने दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है। मोरवाल का बेटा अभी फरार है। गृहमंत्री ने कहा कि इसके साथ प्रियंका जी आप कमलनाथ जी व दिग्विजय जी को भी समझाएं जो आरोपित की पैरोकारी कर रहे है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local