इंदौर/ भोपाल Weather Update Today मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में फिर हल्की बारिश हो सकती है। रविवार को खंडवा, खरगोन सहित दक्षिणी मध्यप्रदेश के अनेक जिलों में तेज हवा चली और गरज-चमक के साथ बारिश हुई। इंदौर में भी दिन में मध्यम गति से हवा चलती रही। दिन में उत्तर पूर्वी व उत्तर पश्चिमी हवा चली जिसकी अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। रविवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य था। वहीं न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। मौसम विभाग ने एक बार फिर हल्की बारिश की संभावना जताई है। भोपाल स्थित मौसम केंद्र के विज्ञानी वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक अभी बंगाल की खाड़ी में अवदाब बना हुआ है, जो सोमवार को गहरे अवदाब में तब्दील होगा। इसके बाद वो आंध्रप्रदेश तट को पार करेगा। इसके असर से इंदौर में 13 अक्टूबर से बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद 17 अक्टूबर को म्यांमार तट पर बंगाल की खाड़ी में मानसून का सिस्टम बन रहा है। इस वजह से संभावना जताई जा रही है कि अक्टूबर के तीसरे सप्ताह के अंत तक इस बार मानसून विदा हो जाएगा।

छिंदवाड़ा में झमाझम बारिश, कई स्थानों पर हुई जलभराव की स्थिति

शहर में दो घंटे हुई तेज बारिश ने शहर को तरबतर कर दिया। गरज-चमक के साथ हुई बारिश से शहर के निचले क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति उत्पन्ना हो गई। इस मूसलधार बारिश के कारण शहर में कई स्थानों पर ब्लैक आउट की स्थिति बन गई। कई स्थानों पर रात आठ बजे बिजली आ गई तो कहीं पर रात भर बिजली गुल रही। जल भराव के कारण लोग रात भर परेशान होते रहे। शहर में चार फाटक क्षेत्र, चूना भट्टा, श्रीवास्तव कालोनी, रामबाग, पुराना बैल बाजार, ऊंटखाना, बड़ा तालाब से लगी झुग्गी बस्ती, सागरपेशा, बोदरी नदी के किनारे, डीडीसी कालेज के पीछे, जनता कालोनी, गुलाबरा में लोगों के घरों में पानी घुस गया। लगातार बारिश के कारण गुरैया मार्ग पर राजनगर नाला, सोनपुर मार्ग पर चौहारी नाला उफान पर आ गया जिसके कारण तकरीबन चार घंटे जाम की स्थिति बनी रही।

नगर निगम व्यवस्था की खुली पोल

दो घंटे तेज बारिश ने ननि की व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी। बारिश के कारण फव्वारा चौक पर राजमाता कालेज के सामने पानी भर गया निकासी नहीं होने से लोग परेशान होते रहे। वहीं गुलाबरा मेन रोड के सामने शंकर मंदिर के समीप जलभराव होने के कारण मार्ग ही बंद हो गया। रात 9 बजे पानी निकासी हो सकी, जिसके कारण मार्ग शुरू हो पाया। चंदनगांव के समीप राजा की बगिया के बाजू का नाला उफान पर आ गया जिसका पानी सड़क पर आ गया जिससे नागपुर मार्ग पर जाम की स्थिति बन गई।

अभी मौसम रहेगा खराब

आने वाले दिनों तक ऐसे ही मौसम बने रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। अंडमान के तट पर बन रहे कम दबाव के क्षेत्र एवं गुजरात में बने चक्रवात के कारण बादलों की मौजूदगी बढ़ गई है, जिसके कारण कई स्थानों पर बारिश की संभावना विभाग ने जताई है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस