भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। इंडिगो की भोपाल से अहमदाबाद जा रही उड़ान लेट हुई तो इंडिगो के स्टाफ ने एयरपोर्ट पर ही यात्रियों के साथ गरबा खेलना शुरू कर दिया। देखते ही देखते सुरक्षा में तैनात सीआइएसफ की महिला कर्मचारी भी इसमें शामिल हो गई। गुजराती गरबा गीत ढोलिड़ा ढोल रे वगाड़ पर सभी झूम उठे।

उड़ान संख्या 6-ई 7569 आमतौर शाम 6.45 बजे भोपाल से अहदाबाद रवाना होती है। सोमवार को यह उड़ान निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से रवाना होने वाली थी। विलंब के कारण यात्रियों को डिपार्चर गेट क्रमांक एक पर इंतजार के लिए कहा गया। इसी दौरान एक यात्री ने अपने मोबाइल पर गुजराती गरबा गीत शुरू कर दिया। गीत बजते ही यात्री सीट पर ही झूमने लगे। देखते ही देखते इंंडिगो के कुछ कर्मचारियों ने यात्रियों को सीट से उठाकर गरबा खेलना शुरू कर दिया। सीआइएसएफ की महिला कर्मचारी भी झूम उठीं। इंटरनेट मीडिया पर इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

15 मिनट तक सब झूमते रहे

यात्री आनंद सबधानी के अनुसार करीब 15 मिनट तक सभी झूमते रहे। फ्लाइट के गेट खुलने की घोषणा के बाद सभी यात्री विमान में सवार हुए। उड़ान शाम बजे अहमदाबाद के लिए टेकआफ हुई। क्या एयरपोर्ट परिसर में गरबा खेलना प्रोटोकाल का उल्लंघन है? इस सवाल के जवाब में एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी ने कहा कि इंडिगो ने अपनी आवंटित जगह पर यात्रियों की प्रसन्न्ता के लिए कुछ समय गरबा किया इसे नियमों का उल्लंघन नहीं कहा जा सकता। उल्लेखनीय है कि शारदीय नवरात्र के दौरान अनेक स्थानों पर गरबा के आयोजन हुए हैं। यात्री भी उत्साहित हैं। एयरपोर्ट अथारिटी इस घटना को सामान्य ढंग से ले रही है। अथारिटी का मानना है कि इस किसी भी प्रकार से आपत्तिजनक नहीं कहा जा सकता।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close