Bhopal Suicide news: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पिपलानी के आनंद नगर में स्‍थित प्रेस कॉलोनी में रहने वाले एक युवक ने खुद को फंदे से लटकाते हुए अपनी जीवनलीला समाप्‍त कर ली। मृतक की पहचान 24 वर्षीय रोहित पंथी के रूप में हुई है। पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। इस वजह से फिलहाल खुदकुशी की वजह स्‍पष्‍ट नहीं हो सकती है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पिपलानी पुलिस के अनुसार रोहित एक कॉल सेंटर में काम करता था। आठ साल पहले उसके पिता परिवार को छोड़कर चले गए थे। तब से वह अपनी मां और भाई के साथ रहता था। भाई घरों में खाना पहुंचाने का काम करता है। 19 जून को नादरा बस स्टैंड के पास उसके एक रिश्तेदार के यहां शादी थी, जहां पर उसकी मां और भाई गए थे, तब से वह रिश्तेदार के घर पर ही थे। सोमवार सुबह जब रोहित का दोस्त उसके घर पहुंचा तो दरवाजा बंद था। काफी देर खटखटाने के बावजूद जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने खिडकी से झांककर देखा। अंदर रोहित फांसी पर लटका था। उसने तुरंत रोहित की मां और भाई को इसके बारे में बताया।

पुलिस जांच में सामने आया है कि रोहित के पास पिछले कुछ दिनों से लोन नहीं चुका पाने के नोटिस आ रहे थे। उसने अपनी बाइक के साथ अन्य सामान के लिए लोन ले रखा था। पुलिस को आशंका है कि उसने इसी कारण यह कदम उठाया हो। पुलिस ने उसका मोबाइल जब्त कर लिया है। उसकी कॉल डिटेल्‍स खंगाली जा रही है।

चिनार पार्क में फांसी लगाने वाले नाबालिग ने तीन हफ्ते बाद अस्‍पताल में तोड़ा दम

उधर, लिंक रोड नंबर एक स्थित चिनार पार्क में फांसी लगाने वाले नाबालिग की हमीदिया अस्पताल में इलाज के दौरान 21 दिन बाद मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस के अनुसार पंपा बाई सूर्यवंशी मकान नंबर 36 अरेरा हिल्स में रहती हैं। उनका 17 साल का बेटा प्रकाश सूर्यवंशी उसके साथ ही रहता था। बीती एक जून को मां से विवाद के बाद वह घर से दुपट्टा लेकर गुस्से में निकला था। मां उसका पीछा करते हुए चिनार पार्क तक पहुंची। इस दौरान मां की नजर प्रकाश पर पड़ी तो प्रकाश मंदिर के शेड पर दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा चुका था। मां का शोर सुनकर आसपास कुछ लोग पहुंचे और प्रकाश को फंदे से उतारकर जेपी अस्पताल ले गए। वहां से प्रकाश को हमीदिया अस्पताल रैफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान सोमवार रात उसकी मौत हो गई।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags