नेपानगर (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम दसनूर तहसील रावेर जिला जलगांव के रहने वाले उदय पुत्र विनोद महाजन ने ग्राम अंबाड़ा में केले का खेत बंटाई पर लिया है। विजय पिता रामगोपाल पोद्दार से बंटाई पर ली गई 25 एकड़ जमीन डवाली गिट्टी खदान के समीप है। जहां उदय ने करीब 10 हजार केले के पेड़ लगाए थे लेकिन बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात अज्ञात बदमाशों ने खेत से करीब 300 से 400 केली के लुंगर चोरी कर लिए। जिससे किसान को करीब 50 हजार से अधिक का नुकसान हुआ। इसकी शिकायत नेपानगर थाने में की गई है।गौरतलब है कि इसे पहले भी क्षेत्र में कईं खेतों से केबल, र्स्टाटर आदि चोरी की घटनाएं हो चुकी है, परंतु अब तक एक भी आरोपित पुलिस गिरफ्त में नहीं आ सका। इससे किसानों में दहशत का माहौल है। किसानों का कहना है कि हमारे खेतों के उपकरणों के साथ ही अब फसल भी सुरक्षित नहीं है।पूर्व मंत्री ने भी फोन पर एसपी को कराया था अवगतइसे लेकर पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष अरुण पाटील ने कहा कि अंबाड़ा क्षेत्र में कुओं, ट्यूबवेल से केबल चोरी की वारदातें लगातार हो रही है। पुलिस आवेदन तो ले लेती है, लेकिन एफआईआर नहीं करती। कुछ समय पहले पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस जब क्षेत्र में आई थीं तो किसानों ने उन्हें स्थिति से अवगत कराया था। तब उन्होंने एसपी से फोन पर चर्चा की थी, लेकिन अब तक कोई आरोपित नहीं पकड़ाए।

अपात्रों को मुआवजा वितरण की कलेक्टर से की शिकायत

गुरुवार को ग्राम अंबाड़ा के किसान गोविंदा पिता मीठाराम काटे ने कलेक्टर को लिखित शिकायत की। जिसमें उन्होंने अपात्रों को मुआवजा दिए जाने और वास्तविक हकदारों को छोड़ने की जांच करने की मांग की। उन्होंने बताया राजस्व विभाग ने किस किस किसान को कितना मुआवजा दिया यह सूची भी उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। साथ ही उन्होंने नेपानगर थाने में आवेदन देकर सुरक्षा की मांग की। उन्होंने कहा मुआवजा वितरण में गड़बड़ी की षिकायतें करने पर जान का खतरा हो सकता है।

31 जुलाई तक टैक्स का भुगतान कर सरचार्ज का लाभ लेंबुरहानपुर।नगरीय क्षेत्र में निवासरत ऐसे नागरिक जिन्होंने विभिन्ना करों का भुगतान नहीं किया है उन्हें 31 जुलाई तक कर अदा करने पर छूट का लाभ मिलेगा। इसे लेकर निगमायुक्त ने अपील जारी की है। जिसमें कहा गया कि 31 जुलाई 2021 तक भवनों, मकानों का नगर निगम पक्ष में देय कर व उपभोक्ता प्रभार आदि का भुगतान करने पर अप्रैल से जून 2021 तक अवधि को अधिभार गणना से मुक्त किया गया है। निगमायुक्त ने शहर के सभी कर दाताओं से अपील की है कि 31 जुलाई तक अपना टैक्स जमा कर छूट का लाभ ले सकते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local