बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जनसंघ से शुरू हुई भाजपा 21 अक्टूबर को स्थापना दिवस मना रही है। इस दिन जिले के सभी दस मंडलों में जगह-जगह रंगोलियां सजाई जाएंगी। इनमें जनसंघ का चिन्ह रहे दीपक और भाजपा के चिन्ह कमल के फूल को शामिल किया जाएगा। इसके लिए भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे ने कार्यकर्ताओं को दायित्व सौंपे हैं।

बुधवार को भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता अर्चना चिटनीस ने कहा कि 21 अक्टूबर 1951 को ही दीनदयाल उपाध्याय ने जनसंघ की स्थापना की थी। उन्होंने श्यामाप्रसाद मुखर्जी के साथ मिलकर इस पार्टी को खून- पसीने से सींचा और आज वह विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन बन गया है। पार्टी गठन के बाद पहले लोकसभा चुनाव में ही जनसंघ के तीन सांसद बन गए थे। इसके बाद साल 1962 में चीन आक्रमण के बाद हुए चुनाव में पार्टी को 14 सीटें मिली थीं। संगठन की मजबूती का यह सिलसिला लगातार चलता रहा। इसका परिणाम है कि आज पूर्ण बहुमत के साथ देश में मोदी जी की सरकार है। उन्होंने बताया कि 6 अप्रैल 1980 में जनसंघ का नाम भाजपा हुआ। पार्टी का यह 70वां स्थापना दिवस समारोह है।

शाहपुर में सशस्त्र जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च

शाहपुर (नईदुनिया न्यूज)। शाहपुर व आसपास के ग्रामीण अंचल में लोकसभा उपचुनाव को लेकर पुलिस विभाग के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया। शाहपुर थाना प्रभारी गिरवर सिंह जिलोदिया के मार्गदर्शन में बुधवार को नगर के छत्रपति शिवाजी महाराज प्रवेश द्वार से फ्लैग मार्च निकाला गया। इसमें सीआरपीएफ, वीएफएस सहित पुलिस जवान मौजूद थे। फ्लैग मार्च महादेव मंदिर होते हुए भैरव बाबा चौराहा, जैन मंदिर संत सावता माली वार्ड से होते हुए बड़ा बाजार होकर भगवान महावीर प्रवेश द्वार से शाहपुर थाने पर समाप्त हुआ। इसमें बताया कि यह फ्लैग मार्च लोस उपचुनाव मैं आदर्श आचार संहिता पालन करने के लिए निकाला गया। इसमें असामाजिक तत्वों पर बारीकी से ध्यान दिया जाएगा। किसी भी प्रकार की उपद्रव करने पर पुलिस कार्रवाई की जाएगी। पारदर्शिता से आचार संहिता का पालन कर लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से उपचुनाव में बढ़-चढ़कर मतदान में सहयोग प्रदान कर अपना मतदान अधिकार करने की अपील की गई। इसी प्रकार शाहपुर तहसील के ग्रामीण क्षेत्र दापोरा, चापोरा, फोफनार सहित ग्रामीण अंचलों में भी फ्लैग मार्च निकाला गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local