बुरहानपुर। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार दोहपर दो बजे शाहपुर प्रखंड के दर्यापुर खंड में बैलों से भरा ट्रक पकड़ा। जिसमें 14 बैल जीवित और दो बैल मृत निकले। सभी को जैनाबाद गौशाला में उतारा गया। बजरंग दल के जिला संयोजक दीपक पवार ने बताया कि मिनी ट्रक में ऊपर से केले के कैरेट भरे हुए थे और उसके नीचे बैलों को ठूंस ठूंसकर भर गया था। निखिल प्रजापति को सूचना मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को बुलाकर गाड़ी का पीछा किया और रोका गया। गाड़ी को रोकते ही चालक भाग गया।

नगर निगम द्वारा चलाया जाएगा फागिंग अभियान

बुरहानपुर। नगर निगम द्वारा डेंगू मलेरिया, चिकनगुनिया के मद्देनजर फागिंग किया जाएगा। जिससे की मच्छरों के प्रकोप से बचा जा सके। नगर निगम के सहायक आयुक्त प्रभारी स्वास्थ कमलेश पाटीदार ने बताया कि वर्त्तमान समय में बारिश को देखते हुए वेक्टरजनित रोगों जैसे मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया आदि के संक्रमण की संभावना बढ़ जाती है। इनसे बचने के लिए इस अभियान में कार्य करना है। नगर निगम के स्वास्थ अमले द्वारा शहर के विभिन्ना वार्डो में गुरुवार को अभियान चलाकर फॉगिंग मशीन से दवाई का छिड़काव किया जाएगा।

आंगनबाड़ी केंद्र में पोषण माह मनाया

शाहपुर। ग्राम चापोरा स्थित आंगनबाड़ी क्रमांक-5 में राष्ट्रीय पोषण माह के तहत जिला कार्यक्रम अधिकारी सुमन कुमार पिल्लई तथा परियोजना अधिकारी महेश मेहरा के उपस्थिति में पोषण माह कार्यक्रम संपन्ना हुआ। पोषण माह कार्यक्रम के तहत मटका बनाया गया। जिसमें विविध प्रकार की दालें, फल, हरी सब्जी, अनाज आदि की प्रदर्शनी लगाई गई। साथ ही रंगोली के माध्यम से पोषण आहार प्रदर्शनी लगाकर परियोजना अधिकारी भावना खेडेकर ने भोजन में उपस्थित भोजन तत्व व मोटे अनाज से बने पदार्थों के सेवन के महत्व की जानकारी दी। इस दौरान स्मिता मोरे, अर्चना देशमुख, प्रियवंद पाटिल, शीतल मोरे, छाया मोरे आदि उपस्थित थे।

174 जरूरतमंद परिवारों को निःशुल्क राशन वितरण किया

डोईफोड़िया। एक सामाजिक संस्था द्वारा 174 प्रवासी मजदूर व जरूरतमंद लोगों कच्चा राशन वितरण किया गया। संस्था द्वारा संचालित कार्यक्रम माइग्रेंट रेसिलियन्स कॉलेब्रेटिव के द्वारा बुरहानपुर जिला समन्वयक रूपसिंह सोलंकी के मार्गदर्शन में बुरहानपुर जिले के खकनार व नेपानगर क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों को कच्चा राशन वितरण किया गया।

जिला समन्वयक सोलंकी ने बताया कि संस्था जिले के विभिन्ना गांवों में पिछले तीन साल से अलग-अलग मुद्दों को लेकर कार्य कर रही है। वर्तमान में संस्था प्रवासी श्रमिकों के साथ कार्य कर रही है। प्रोजेक्ट का उद्देश्य प्रवासी श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा योजनाओं से जोड़ना है।

डेंगू से बचाव के लिए ग्रामीणों की मांग पर दवाई का छिड़काव

नेपानगर। नेपानगर से लेकर आसपास के गांवों तक डेंगू पैर पसार रहा है। अधिकांश मरीज वायरल फीवर के सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए ग्राम पंचायतों द्वारा सफाई अभियान चलाया जा रहा है। ग्राम टिटगांवकला में ग्राम पंचायत की ओर से दवाई का छिड़काव किया गया। सरपंच पंडित पाटिल ने बताया कि डेंगू को देखते हुए पंचायत क्षेत्र में साफ सफाई कराई जा रही है। नालियों, वार्ड की गलियों में दवाई का छिड़काव कराया जा रहा है। ताकि मच्छर पनपने से बीमारी न फैले।

सारोला छात्रावास अधीक्षक सुनील रायपुरे का निधन

नेपानगर। ग्राम सारोला में जनजातीय विभाग के छात्रावास में अधीक्षक के पद पर पदस्थ सुनील रायपुरे का मंगलवार को निधन हो गया। वह कुछ दिन से बीमार चल रहे थे। अंतिम संस्कार उनके गृह ग्राम बाड़ा जैनाबाद में किया गया। अंतिम यात्रा में शिक्षकों व ग्रामीणों ने शामिल होकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local