Burhanpur Crime news: बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण बीते कुछ दिन से सड़कों और कालोनियों में जल्दी सन्नााटा पसर जाता है। इसका फायदा चोर और लुटेरे उठा रहे हैं। रविवार रात 10.30 से 11 बजे के बीच चार से ज्यादा बदमाशों ने शराब ठेकेदार रुपिंदर कीर के गुरु गोविंद सिंह कालोनी स्थित कार्यालय में डकैती की वारदात को अंजाम दिया। यहां मौजूद शराब दुकान के दो कर्मचारियों के सिर पर कट्टा अड़ा कर लुटेरे करीब 13 लाख रुपये नकद ले गए। दोनों कर्मचारियों के हाथ, पैर बांधकर कमरे और किचन में डाल दिया था। जिसके चलते वारदात के बाद काफी देर तक वे न तो शोर मचा सके और न ही किसी को इसकी सूचना दे पाए। बाद में किसी तरह खुद को बंधन मुक्त किया और पुलिस व ठेकेदार को इसकी सूचना दी।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे अपराधी

डकैती की सूचना मिलते ही पुलिस अफसरों की नींद उड़ गई। आनन-फानन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंतर सिंह कनेश, सीएसपी बृजेश श्रीवास्तव, लालबाग थाना प्रभारी अनिल यादव सहित अन्य थाना प्रभारी गुरु गोविंद सिंह कालोनी पहुंच गए। पुलिस ने यहां लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले तो उसमें रात 10.35 बजे तीन संदिग्ध बदमाश नजर आ रहे हैं। हालांकि उन्होंने मास्क और टोपी से चेहरा छिपा रखा था। जिसके चलते उनकी पहचान नहीं हो पा रही। डकैतों की तलाश में पुलिस की चार टीमें रवाना की गई हैं। पुलिस शहर में लगे अन्य सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है। करीब अठारह घंटे की छानबीन के बाद भी पुलिस को यह पता नहीं चल पाया है कि डकैत किस वाहन से आए और वारदात के बाद फरार हुए हैं।

ताला खोलते ही बोला हमला

शराब दुकान के कर्मचारी सूरज सिंह ने बताया कि रात में वह एक अन्य साथी के साथ शराब दुकान से करीब 4.80 लाख रुपये लेकर कार्यालय पहुंचा था। उन्होंने जैसे ही मुख्य द्वार का ताला खोलकर अंदर प्रवेश किया। पीछे से चार बदमाश उन पर टूट पड़े। जमकर मारपीट करने के बाद हाथ-पैर बांध दिए और सिर पर कट्टा अड़ा दिया। साथ में लाया कैश लेने के साथ ही अलमारी में रखे करीब आठ लाख रुपये भी ले लिए और फरार हो गए। सूरज ने बताया कि शनिवार और रविवार को बैंक बंद होने के कारण करीब आधा दर्जन दुकानों का सारा कैश कार्यालय में ही रखा गया था। पुलिस को शक है कि लुटेरों को यहां इतनी मात्रा में कैश होने की जानकारी दुकान से जुड़े किसी कर्मचारी से ही मिली होगी।

इनका कहना है

शराब ठेकेदार के यहां से करीब तेरह लाख रुपये बदमाश लूट कर ले गए हैं। सीसीटीवी फुटेज में तीन संदिग्ध नजर आए हैं। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें रवाना की गई हैं। उम्मीद है जल्द उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

- अनिल यादव, थाना प्रभारी लालबाग।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close