-रुपए जमा करा लिए, नहीं दिए प्लाट

-एसपी ने दिया जांच का आश्वासन

बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर में कॉलोनाइजरों के खिलाफ लगातार मामले उजागर हो रहे हैं। हर जनसुनवाई में लोग शिकायतें लेकर पहुंच रहे हैं। इस मंगलवार को ऐशबाग कॉलोनी के लोग जनसुनवाई में पहुंचे। उन्होंने कलेक्टर और एसपी को शिकायती आवेदन देकर कहा कि ऐशबाग कॉलोनी के नाम से कई लोगों को अवैध कॉलोनाइजरों ने धोखा दिया है। लोगों ने रुपए जमा करा दिए लेकि न उन्हें प्लाट नहीं मिल रहा है। एसपी अजय सिंह ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है।

शिकायतकर्ता अब्दुल वसीम ने बताया कि चार साल पहले ऐशबाग नाम से कॉलोनी काटने की बात राजू व शरीफ सहित अन्य कॉलोनाइजर ने कही थी। उन्होंने प्लाट के साथ कि स्त भरने के दौरान ड्रा में इनाम खुलने का लालच भी दिया। लोग इनकी बातों में आ गए और कि स्त चुकाने लगे। कई लोगों ने प्रतिमाह कि स्तें भरी। जब लोग प्लाट मांगने के लिए गए तो कॉलोइनाइजर पलट गए और बुरा बर्ताव करने लगे।

181 प्लाट काटने की कही थी बात

कॉलोनी में 181 प्लाट काटे जाने की बात कही गई थी। लगभग सभी प्लाटों के लिए लोगों ने रुपए जमा कर दिया था। पीड़ितों ने एसपी से मांग की कि इस मामले में भी सख्त कार्रवाई होना चाहिए। मामले में कॉलोनाइजर शरीफ खान ने कहा है कि संबंधित शिकायतकर्ताओं के आरोप निराधार हैं। इनमें से कई लोगों ने प्लॉट के पूरे पैसे नहीं जमा कि ए। कि स्ते भी चूक गए। अब पूरा पैसा नहीं देने के बाद भी प्लाट मांग रहे हैं, जो कि गलत है। हम तो प्लाट व रजिस्ट्री देने के लिए तैयार हैं लेकि न लोग पूरे पैसे देने के बजाए झूठी शिकायत कर रहे हैं।

पेंशन, राशनकार्ड, आवास की समस्याएं भी आई जनसुनवाई में

जनसुनवाई में जिलेभर से लोग शिकायतें लेकर पहुंचे। इसमें पेंशन, राशनकार्ड, आवास आदि की समस्याएं प्रमुख रही। मौजूद अधिकारियों ने कईं मामलों का मौके पर निराकरण कि या तो कु छ शिकायतें संबंधित विभागों को भेजी गई। वहीं प्रगतिशील कि सान संगठन के जिलाध्यक्ष रघुनाथ पाटील के नेतृत्व में कि सानों का प्रतिनिधिमंडल कलेक्टोरेट पहुंचा और ज्ञापन देकर बारिश व बाढ़ प्रभावित कि सानों के खेतों में नुकसानी का सर्वे कराकर मुआवजा दिलाने की मांग की।

फाइनल रिहर्सल में दिखाई प्रतिभा

बुरहानपुर। स्वतंत्रता दिवस को लेकर मंगलवार को स्टेडियम पर फाइनल रिहर्सल हुई। जवानों और एनसीसी व स्काउट के कै डेट्स ने आकर्षक मार्चपास्ट कि या। वहीं स्कू ली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। फाइनल रिहर्सल में प्रतिभा दिखाने के बाद अब स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में ये विद्यार्थी देशभक्ति के रंग बिखेरेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan