-कवियों ने की हास्य रस की वर्षा

बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

बाल गणेश मंडल सी सेक्टर इंदिरा कॉलोनी में वनमाली सृजन कें द्र द्वारा हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन कि या गया। वरिष्ठ गीतकार ठाकु र वीरेंद्रसिंह चित्रकार द्वारा प्रस्तुत सरस्वती वंदना से आयोजन की शुरुआत हुई। नगर के कवियों ने श्रोताओं को हास्य रस से सराबोर कर दिया। श्याम ठाकु र ने सबसे पहले हो आपका पूजन गणेशजी, गणेश वंदना प्रस्तुत की। संदीप शर्मा ने वर्तमान राजनीति पर व्यंग्य कागज के फू लों पर तितलियां बैठाना छोड़ दो रचना पाठ कि या। डॉ. सुभाष माने ने मुझे चुनाव जिताओगे हास्य कविता प्रस्तुत की। संतोष परिहार ने अपनी हास्य रचना चांद को चांद रहने दो ज्यादा मत जाओ वरना मैला हो जाएगा। डॉ. शिव कु मार आचार्य ने प्यासो को पानी पिला दो.. और जयंत भालेराव ने राष्ट्रीय ध्वज जय पर संस्कार कविता का पाठ कि या।

अवैध खनन से तीन कि मी ग्रेवल रोड जर्जर, राहगीर व कि सान परेशान

डोईफोड़िया। लगातार बारिश से खेतों तक पहुंचने वाले ग्रेवल रोड के जर्जर होने से कि सानों को खेतों में आवागमन में परेशानी हो रही है। बसाली से कु ंडियानाला तक तीन कि मी ग्रेवल रोड गड्ढों में तब्दील हो गया है। सड़क खराब होने से कि सानों को काफी परेशानी हो रही है। कि सान कपिल चौकसे ने बताया कि ग्राम पंचायत कारखेड़ा ने एक वर्ष में रोजगार ग्यारंटी के तहत ग्रेवल रोड बनाया था लेकि न पंचायत द्वारा घटिया ग्रेवल डाला गया।

भगत बाबा डेम से रोजाना 50 से ज्यादा अवैध ट्रॉली मुरम भरकर ले जाने से ग्रेवल रोड बारिश बदहाल हो गई। इससे कि सानों सहित अन्य राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है। 20 दिन पूर्व इस रोड पर एक कि सान का ट्रैक्टर गड्ढों से असंतुलित होकर पलट गया था। जिसे आसपास के ग्रामीणों द्वारा बचाया गया। दिलीपसिंह व कालू जामसिंह ने बताया कि पंचायत व जिम्मेदार विभाग के अफसरों को कई बार समस्या से अवगत कराया गया लेकि न अवैध खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रशासन से मांग करते हैं कि अवैध खनन करने वाले पर रोक लगाए। पंचायत ग्रेवल रोड का पुनिर्निर्माण जल्द से जल्द कराया जाए। उधर, पंचायत सचिव सुभाष महाजन ने बताया कि अवैध ट्रॉली दिनभर में बहुत जाती है। इससे मार्ग खराब हो गया है लेकि न लगातार बारिश होने से हम ग्रेवल रोड का 30 प्रतिशत कार्य पूर्ण नहीं कर पा रहे हैं। बहुत जल्द ग्रेवल रोड पूर्ण होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020