-सड़क पर कचरा फेंकने पर भी नगर निगम ने काटी पांच हजार की रसीद

बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ नगर निगम अमले द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। शुक्रवार को तीन डेयरियों पर 10-10 हजार रुपए का जुर्माना लगाने के बाद शनिवार को प्रकाश टॉकीज के पास पारस स्टोर्स पर कार्रवाई की गई। प्रतिष्ठान से तलाशी में निगम अफसरों को एक क्विंटल सात कि लो प्रतिबंधित पॉलीथिन मिली। प्रतिष्ठान संचालक पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

जानकारी के मुताबिक नगर निगम के इंजीनियर अशोक पाटिल ने दोपहर करीब तीन बजे रंगोली व कटलरी समेत अन्य सामग्री का व्यवसाय करने वाले इस प्रतिष्ठान के बाहर पॉलीथिन के पैके ट लटकते देखे। उन्होंने सहायक आयुक्त सलीम खान और कमलेश पाटीदार को सूचना देकर बुलाया। अमले ने दुकान में जांच की तो पॉलीथिन का जखीरा बरामद हुआ।

सहायक आयुक्त कमलेश पाटीदार ने बताया कि पॉलीथिन के साथ-साथ अब सड़क पर कचरा फेंकने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। निरीक्षण के दौरान लक्ष्मी स्टोर्स के कर्मचारियों द्वारा सड़क पर कचरा फेंकते पाया गया। जिसके बाद संस्थान पर 5000 रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा कोतवाली थाने के पास अतिक्रमण करने वाले तीन लोगों पर भी पांच-पांच सौ रुपए का जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने कहा है कि लोगों को लगातार समझाइश देने के बाद भी आदत नहीं सुधारने पर अब सख्त कार्रवाई शुरू की गई है।