बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

लोधीपुरा स्थित ऐशबाग कॉलोनी के प्लॉट धारक प्लॉट के लिए भटक रहे हैं। इस संबंध में प्लॉट धारकों ने कलेक्टोरेट में जनसुनवाई में भी शिकायत की है। शनिवार को फिर कु छ प्लॉट धारक शिकायत लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे।

प्लॉट धारक अब्दुल वसीम ने बताया कि ऐशबाग कॉलोनाइजर ने इनाम का लालच देकर गरीब और मजदूरों को प्लॉट बेचे। कॉलोनियों में 192 प्लॉट पर प्रति माह 2300 रुपए कि स्त जमा कराई। कॉलोनी में मकान का सपना देखने वाले पावरलूम मजदूर, हम्माल, बीड़ी मजदूरी करने वाली महिलाओं को बाईक खुलने का लालच देकर प्लॉट बेचे गए। प्लॉट धारक जमीला बानो, रहमान खान, वकील अंसारी सहित अन्य ने एसपी से शिकायत कर मामले में जांच व कार्रवाई करने की मांग की है।

बाइक चोरी करने पर एक वर्ष का कारावास

बुरहानपुर। बाइक चोरी के जुर्म में दिनेश पिता प्रभु यादव निवासी ग्राम सुकामपुरा जिला बलरामपुर उप्र एवं शेख जाफर पिता अब्दुल मुजफ्फर निवासी भुसावल को एक-एकवर्ष का सश्रम कारावास व 300-300 रुपए के अर्थदंड से दंडित कि या गया। अभियोजन अधिकारी प्रकाश सोलकी ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्र के तहत 13 सितंबर 2017 को रात 12 बजे फरियादी ने नेहरु अस्पताल के प्रसव कक्ष के पास बाइक एमपी 68 एमए 7407 रखी और ब्लड सैंपल लेने चला गया। करीब आधा घंटे के वापस लौटा तो वहां बाइक नहीं थी। फरियादी ने बाइक चोरी की शिकायत कोतवाली थाना में दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात बदमाश के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना पश्चात अभियोग पत्र न्यायालय में पेश कि या गया। जिस पर सुनवाई के बाद फै सला हुआ।

पुलिसकर्मियों से मारपीट

करने पर चार पर केस दर्ज

बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कलेक्टोरेट के पास गुरुवार शाम करीब पौने आठ बजे दो पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट के आरोप में चार युवकों के खिलाफ लालबाग पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। यह रिपोर्ट लालबाग पुलिस क्वार्टर में रहने वाले शक्ति सिंह तोमर की शिकायत पर दर्ज की गई है।

इसमें एक नामजद आरोपित भूषण चौहान के अलावा तीन अन्य अज्ञात युवक शामिल हैं। शिकायत के मुताबिक आरक्षक शक्ति सिंह और अजय अजनारे पुलिस लाइन से लालबाग आ रहे थे। कलेक्टोरेट के पास उन्होंने आगे चल रहे बाइक सवार दो युवकों से साइड मांगी लेकि न उन्होंने नहीं दी। कु छ दूर बाद सेठ सेठानी ढाबे के पास साइड में बाइक रोक कर पुलिस कर्मियों से अभद्रता करने लगे। इसी बीच उनके दो अन्य साथी भी पहुंच गए और चारों ने मिलकर आरक्षकों की पिटाई कर डाली। साथ ही जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। यह सारा घटनाक्रम ढाबे पर लगे सीसीटीवी कै मरे में कै द हो गया था।

जैनाबाद पुल पर रेलिंग

लगाने का काम शुरू

जैनाबाद। नईदुनिया न्यूज

ताप्ती नदी पर जैनाबाद को जोड़ने वाले नए पुल पर शनिवार से रेलिंग लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। ज्ञात हो कि इस पुल से अब तक चार लोग नीचे गिर चुके हैं। इनमें से एक बाइक सवार भी शामिल था। इस मामले को नईदुनिया ने प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद कलेक्टर ने संबंधित विभाग और ठेके दार को जल्द रेलिंग लगाने के निर्देश दिए थे। शनिवार से ठेके दार ने काम शुरू कर दिया। जिससे अब पुल पर होने वाले हादसे कम हो सकें गे।

अहमदाबाद विज्ञान मंथन यात्रा में मेघा का चयन

बुरहानपुर। मप्र विज्ञान व प्रौद्योगिकी परिषद भोपाल द्वारा सत्र 2019-20 के लिए सूची जारी की गई है। इसमें बुरहानपुर की मेघा ओमप्रकाश चौहान का चयन हुआ है। मेघा अहमदाबाद की विज्ञान मंथन यात्रा में शामिल होंगी। यह विज्ञान मंथन यात्रा 13 से 20 अक्टूबर तक अहमदाबाद में होगी। इसमें प्रदेशभर से विद्यार्थियों को चुना गया था। यहां प्रसिद्ध वैज्ञानिकों औरदेश की प्रयोगशालाओं में होने वाले कार्यों से ये विद्यार्थी रुबरु होंगे। विज्ञान विषय व वैज्ञानिक सोच की लोकप्रिय बनाने के लिए हर साल यह यात्रा कराई जाती है। इसमें प्रदेश के कु ल 625 विद्यार्थियों व शिक्षकों को चयन कि या जाता है।

सरकारी स्कूल में पानी की टंकी और पंखे भेंट

नेपानगर। लायनेस क्लब द्वारा शासकीय उमा शाला में 1000 लीटर की पानी की टंकी एवं केपी तिवारी स्कूल में दो सिलिंग फैन प्रदान किए गए। उक्त पानी की टंकी एवं फैन लायनेस क्लब की बुरहानपुर से पधारी डिस्ट्रिक्ट को-ऑर्डिनेटर रफत आसिफ खान ने वितरित किए। लायनेस क्लब की नगर अध्यक्ष छाया गुडगे ने बताया कि समस्त अतिथियों का क्लब की ओर से स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए। कार्यक्रम में बुरहानपुर से डिस्ट्रिक्ट वाईस प्रेसिडेंट मनोरमा शर्मा, डिस्ट्रिक्ट चेयरपर्सन मीना चौहान एवं शासकीय उमा शाला के प्राचार्य अरुण महाजन के अलवा नेपानगर की सचिव कल्पना महाजन, कोषाध्यक्ष सुनिता वाजपेई, विमला चौकसे, पल्लवी श्रीमाली, जयश्री पवार, शैला अव्हाड, शैला पाटील, ज्योति वाकोडे, सोना जयवंत, सरला शदव, नम्रता मालगुजार आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन शिखा विजयवर्गीय ने एंव आभार लायनेस सरोज मोहासे ने व्यक्त किया।