बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

मप्र टूरिज्म बोर्ड के तत्वावधान में 'शहर को जानिए एक नए अंदाज में' की तर्ज पर मौलाना आजाद स्कू ल से शनिवार को सुबह नौ बजे सिटी वॉक फे स्टिवल का शुभारंभ हुआ। इसमें कलेक्टर राजेश कौल सहित अन्य अफसरों, समाजसेवी, इतिहासकारों व विद्यार्थियों ने ऐतिहासिक धरोहरों का भ्रमण कि या। शाम को पर्यटन पर्व के तहत शाही महल में गीत- संगीत की महफिल सजी।

सुबह सिटी वॉक की थीम ताप्ती से उतावली तक विषय पर आधारित थी। यह वॉक मौलाना आजाद स्कू ल से प्रारंभ होकर चुपशाह दरगाह, बेगम शुजा का मकबरा, तोता मैना की मजार, आदिलशाह का मकबरा, राम झरोखा मंदिर पर समाप्त हुई। वॉक लीडर सरउद्दीन शेख व कमरुद्दीन फलक रहे। उन्होंने धरोहरों के इतिहास की जानकारी दी। इस दौरान अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो, डीएटीसी के सहयोगी सदस्य, पंजीकृत छात्र-छात्राएं व दिल्ली से आए आब्जर्वर भी शामिल रहे। द्वितीय सिटी वॉक फे स्टिवल 19 अक्टूबर को आयोजित कि या जाएगा।

शाही महल में गूंजे भजन व सुरीले नगमे

पर्यटन पर्व के तहत शाम को शाही महल में गीत -संगीत की महफिल सजी। इस दौरान फोटो प्रदर्शनी एवं फू ड फे स्टिवल का अवलोकन, शहनाई वादन, कथक नृत्य, स्वच्छता व प्लॉस्टिक प्रतिबंध एवं मद्यनिषेध पर आधारित नृत्य-नाटिका, ठिलिया पार्टी, लोककलाओं पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम देर रात तक जारी रहे। उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा सभी आयु वर्ग के स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए 11 शहरों में 12 अक्टूबर से 10 नवंबर तक सिटी वॉक फे स्टिवल आयोजित कि या जा रहा है। इन 11 शहरों में बुरहानपुर शामिल है।