बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

लायनेस क्लब बहादरपुर द्वारा डिस्टिक्ट प्रेसिडेंट सुनिता फरक्या की अधिकृत यात्रा क्षेत्र में कराई गई। लायनेस अध्यक्ष शहनाज अंसारी ने बताया कि आयोजन के तहत बालिका छात्रावास राजपुरा में छात्राओं को स्मार्ट शिक्षण के लिए लैपटॉप की 20 सीडीयां प्रदान की गई। जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीन दी गई। वहीं ग्रामीण अंचलों से आई 30 महिलाओं को बड़े कंबल व उर्दू माध्यमिक शाला के बच्चों को पेयजल के लिए पानी की चार कै न भेंट की गई। छात्रावास की बालिकाओं को आत्म सुरक्षा के लिए कराते सीखने के लिए मार्शल आर्ट का यशश्री शाह द्वारा निशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसका डेमो इस कार्यक्रम में दिया गया। इस अवसर पर क्लब की सदस्य अनीता पिल्ले, मनोरमा शर्मा, रफत आसिफ खान, मंगलाबाग, तंजिला खान, कामिनी मावले, कृष्णा चौहान, अंजू कटाक्वार, सुशीला वारोले, कन्या स्कू ल की प्राचार्य नीना गुप्ता सहित महिलाए व छात्राएं मौजूद थी।

कलेक्टर ने देखी सफाई व्यवस्था

बुरहानपुर। कलेक्टर राजेश कौल ने मंगलवार को जिला अस्पताल का दौरा कि या। यहां पर सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं को देखा। सफाई व्यवस्था पर संतोष जताया। वहीं हॉल में रेडक्रॉस समिति की बैठक ली। इसमें इस वर्ष कि ए जाने वाले कार्यों को लेकर रेडक्रॉस सदस्यों से चर्चा कर सुझाव लिए गए। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. शकील अहमद एवं रेडक्रॉस समिति सदस्य मौजूद रहे।

पाचोरी ने मातापुर को 12 रन से हराया

डोईफोड़िया। ग्राम मातापुर में संत सेवालालजी क्रिके ट क्लब द्वारा आयोजित प्लास्टिक क्रिके ट बॉल प्रतियोगिता का सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेला गया। दूसरा सेमीफाइनल मैच सिरपुर और पाचोरी के बीच खेला गया जो बड़ा रोमांचक हुआ। सिरपुर ने पहले बैटिंग करते हुए पांच विके ट के नुकसान पर 77 रन बनाए। वहीं जवाब में पाचोरी की टीम ने एक विके ट शेष रहते हुए सात ओवर में मैच जीत लिया। फाइनल मैच पाचोरी (खालसा) और मातापुर के बीच खेला गया। पाचोरी के कप्तान गोपाल चावला ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फै सला कि या। पाचोरी ने पहली बैटिंग करते हुए आठ ओवर में सात विके ट के नुकसान पर 81 रन बनाए। जवाब में मातापुर की टीम की ओपनिंग शुरुआत अच्छी रही लेकि न अंतिम ओवर में मातापुर की टीम को 18 रन की जरुरत थी लेकि न चार बॉल शेष रहते हुए मातापुर की टीम ऑलआउट हो गई और 12 रन से हार गई। मैच संचालक राम राठौड़ द्वारा पाचोरी की टीम को पहला पुरस्कार 10 हजार रुपए और मातापुर की टीम को पांच हजार रुपए का दूसरा इनाम दिया गया।प्रतियोगिता में जिले भर से करीब 42 टीमों ने भाग लिया।

ब्लॉक के कारण ट्रेनों का संचालन प्रभावित

नेपानगर। रेलवे द्वारा बुधवार को अचानक ब्लॉक लिए जाने के कारण यात्री ट्रेनों के अलावा मालगाड़ियों पर भी असर पड़ा। रेलवे ने डाउन ट्रैक पर ब्लॉक लिया था, लेकि न इसके कारण अप ट्रैक की ट्रेन, मालगाड़ी भी रोकी गई। नेपानगर स्टेशन पर कु छ समय के लिए हैदराबाद -अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन, पुष्पक एक्सप्रेस रुकी जबकि शाम तक मालगाड़ियों को भी रोक रोककर निकाला गया। जिससे यात्री परेशान हुए।

आज आएंगे नेपा मिल प्रभारी सीएमडी

नेपानगर। कें द्र सरकार ने नेपा मिल सीएमडी एएन सोनसले का कार्यकाल पूरा होने पर भेल भोपाल में पदस्थ सी.आनंदा को मिल का प्रभारी सीएमडी बनाया है। वे गुरुवार को नेपानगर आएंगे। गौरतलब है कि नेपा मिल में करोड़ों की लागत से रिनोवेशन का काम चल रहा है। मिल का प्रबंधन फिलहाल एक समिति देख रही है।

ताप्ती नदी में डूबे बुजुर्ग का शव बरामद

नेपानगर। तीन दिन पहले ताप्ती नदी में डूबे बुजुर्ग का बुधवार को शव बरामद हुआ। इसके लिए होमगार्ड के गोताखोर दो दिन से जुटे हुए थे। गौरतलब है कि सातपायरी धार नदी क्षेत्र निवासी रमेश पिता कोटवार भिलाला अपने परिवार के सात लोगों के साथ सोमवार दोपहर ताप्ती नदी पार कर ग्राम सोनूद गया था। वापस लौटते समय सभी ताप्ती पार करते हुए वापस आ गए, लेकि न रमेश पीछे रह गया था। पानी का बहाव तेज होने के कारण वह डूब गया। पुलिस ने तत्काल होमगार्ड टीम को इसकी सूचना दी। मंगलवार दिनभर तलाश चली, लेकि न शव नहीं मिला। बुधवार दोपहर एक बजे गोताखोरों ने नदी से शव बरामद कि या। मर्ग कायम कि या। मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020