बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

शासन के महत्वाकांक्षी अभियान के तहत जन मित्र शिविर का आयोजन गुरुवार को वार्ड क्रमांक एक से छह तक के लिए प्रतापपुरा स्थित गौशाला परिसर में कि या गया। प्रचार-प्रसार के अभाव में कम ही लोग आए। इससे कई लोग शासन की योजना के लाभ वंचित हो रहे है।

शिविर में छह वार्डो के नागरिकों से कु ल 13 आवेदन ही आए जिसमें दो विद्युत विभाग, दो योजना विभाग, एक लोक निर्माण विभाग, एक पीएम आवास योजना, एक स्वास्थ्य विभाग, पांच जलकार्य विभाग से संबंधित रहे। इसमें से तीन आवेदन पत्र का मौके पर निराकण कि या गया। शेष आवेदन पत्र को निगमायुक्त बीडी भूमरकर ने संबंधित विभागीय प्रमुखों को तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने नागरिकों को शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने का आह्वान कि या। साथ ही स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में सहयोग करने की बात कही। नोडल अधिकारी कमलेश पाटीदार ने कहा कि जनमित्र शिविर 16 जनवरी को वार्ड क्रमांक सात से 11 तक के नागरिकों के लिए शाह बाजार स्थित उर्दू स्कू ल मूलभूत कें द्र में आयोजित होगा। इस अवसर पर सहायक आयुक्त मोहम्मद सलीम खान, कार्यपालन यंत्री डीके पटेल, सहायक यंत्री बीजी गुप्ता, राजस्व अधिकारी एमएल सोलंकी, प्रभारी संपत्तिकर अधिकारी कि रण जोगदंड, अशोक पाटील, सगीर अहमद खान, रविन्द्र खोड़के , जगन्नाथ पवार सहित अन्य मौजूद थे।

नाचनखेड़ा के शिविर में 56 आवेदन, कि या मौके पर निराकरण

बुरहानपुर। आपकी सरकार आपके द्वार शिविर ग्राम नाचनखेडा में आयोजित कि या गया। जिसमें कु ल 56 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। इसमें वन विभाग के दो, राजस्व विभाग के 13, आबकारी विभाग का एक, ग्रामीण विकास विभाग के 36, स्वास्थ्य विभाग का एक आवेदन सहित अन्य विभागों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। शिविर में अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो द्वारा इस महत्वपूर्ण योजना का महत्व बताते हुए आमजनों से इसका लाभ लेने के लिए अपील की गई। उन्होंने कहा कि स्वयं सरकार आज आपके समक्ष आपकी समस्याओं का निराकरण करने के लिए उपस्थित हुई है। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला पंचायत सीईओ योगेन्द्र सिंह, जनपद पंचायत के सीईओ के के खेडे़ सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद थे।

अपर कलेक्टर ने आंगनबाड़ी कें द्र का कि या निरीक्षण

ग्राम नाचनखेड़ा स्थित आंगनबाड़ी कें द्र का अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो ने निरीक्षण कि या गया। उन्होंने पेयजल को लेकर चिंता जताई। संबंधित विभाग को जल के सेंपल लेकर जांच के आदेश दिए। साथ ही आंगनबाड़ी की पुताई व अन्य व्यवस्थाओं को बेहतर करने के निर्देश दिए। इस दौरान आंगनबाड़ी में रजिस्टर व बच्चों की उपस्थिति की जानकारी ली गई। महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारा सुमन कु मार पिल्लई सहित समस्त विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket