खकनार। ग्राम खकनार कला के लक्ष्मी नगर में चल रही श्रीमद् भागवत गीता के अंतिम दिन मंगलवार को हवन के साथ भंडारा हुआ। इस धार्मिक आयोजन में सात दिनों तक बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया।

पांगरी, धाबा, कर्दली, जामुनिया, टेम्बी सहित अन्य गांवों से आए सैकड़ों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। इससे पहले मंगलवार सुबह मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं और आचार्यों द्वारा हवन पूजन के साथ पूर्णाहुति की गई। महंत सुदर्शन शरण महाराज ने बताया कि जाने माने कथा व्यास पं रमाकांत शास्त्री के मुखरविंद से सात दिनों तक ज्ञान गंगा का रसपान हुआ।

छात्राओं को दिए आत्म रक्षा के टिप्स

बुरहानपुर। राजपुरा छात्रावास की बालिकाएं समाज सेवा व आत्म सुरक्षा की ट्रेनिंग के साथ-साथ अकादमिक क्षेत्र में भी सफलता प्राप्त कर रही हैं। उन्हें आत्म रक्षा के टिप्स दिए जा रहे हैं। जिससे बालिकाओं के शैक्षणिक व मानसिक स्तर में भी परिवर्तन आया है। इसी कड़ी में एनएमएमएस की परीक्षा में बालिका छात्रावास राजपुरा की बालिका अश्विनी रूपसिंह ने सफलता प्राप्त की। बालिका छात्रावास की वार्डन शहनाज अंसारी ने बताया छात्रावास की बालिकाएं अलग-अलग क्षेत्रों में नाम रौशन कर रही हैं। बालिका अश्वनी रूप सिंह का उर्दू माध्यमिक शाला क्रमांक के शिक्षक व प्रधान पाठक ने पुष्पमाला से स्वागत किया गया। इस अवसर पर कामिनी मावले, तंजीला खान, सना परवीन सहित अन्य मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network