बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुलिस को लगातार चुनौतियां दे रहे सक्रिय चोर गिरोह ने सोमवार रात फिर इंदौर-इच्छापुर स्टेट हाईवे पर स्थित टीवीएस और बजाज बाइक शोरूम में वारदात को अंजाम दिया है। बजाज शोरूम से चोर बाइक की बिक्री से मिले करीब सात लाख रुपये और टीवीएस शोरूम से 12 हजार रुपये व कुछ इलेक्ट्रानिक सामग्री ले गए हैं। इनमें से एक शोरूम शिकारपुरा थाने से महज 500 मीटर तो दूसरा करीब आधा किमी की दूरी पर है।

थाने से चंद कदम की दूरी पर बदमाशों ने दोनों वारदातें रात साढ़े 12 से दो बजे के बीच अंजाम दी हैं। इन वारदातों ने पुलिस की रात्रिगश्त पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। मंगलवार सुबह जब शोरूम संचालक पहुंचे तो चोरी की पता चला। सूचना मिलने पर सीएसपी बीपी वर्मा, शिकारपुरा टीआई गोपाल सिंह चौहान, गणपति थाना प्रभारी चैनसिंह उइके, लालबाग थाना प्रभारी वीएस बामनिया के अलावा डॉग स्क्वॉड और एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची थी। पुलिस अफसरों ने शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले लेकिन कुछ खास हाथ नहीं लगा। चोरों की तलाश के लिए सीएसपी ने अलग-अलग टीमें लगा दी हैं।

सीसीटीवी कैमरे तोड़े, क्वालिटी भी थी खराब

सबसे पहली वारदात बदमाशों ने ताप्ती नदी ब्रिज के पास स्थित बजाज शोरूम में की। यहां रात करीब साढ़े 12 बजे दो से तीन युवक शोरूम के सामने का शटर तोड़कर अंदर घुसे और सबसे पहले सीसीटीवी कैमरों को क्षतिग्रस्त किया। शोरूम संचालक तरुण पारिख के मुताबिक चोर काउंटर में रखे सात लाख रुपये ले गए हैं। इसके बाद चोर रात करीब डेढ़ बजे टीवीएस शोरूम में पीछे की ओर से घुसे। यहां भी उन्होंने एक सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया। शोरूम संचालक प्रदीप चौकसे के मुताबिक काउंटरों में करीब 10 से 12 हजार ही थे जो चोर ले गए। इसके साथ कुछ इलेक्ट्रानिक सामग्री भी ले गए हैं। हॉल में दो और कैमरे थे, लेकिन अंधेरा होने के कारण चोरों के चेहरे साफ नजर नहीं आए। इसके अलावा दोनों शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों की क्वालिटी भी अच्छी नहीं थी। जिसके कारण चोरों की पहचान नहीं हो सकी। उधर, देर शाम को पुलिस ने कुछ संदिग्धों को पकड़ा जिनसे पूछताछ जारी है।

बैंक डकैती सहित कई चोरियां अब भी अनसुलझी

जिले में बीते कुछ समय से सक्रिय गिरोह लगातार चोरी, डकैती की वारदातों को अंजाम दे रहा है, लेकिन पुलिस के हाथ उनके गिरेबां तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। करीब चार माह पहले शाहपुर थानाक्षेत्र के बोदरली गांव स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में दिनदहाड़े हुई करीब 15 लाख रुपये की डकैती की गुत्थी अब तक अनसुलझी है। इसी तरह लालबाग थानाक्षेत्र, कोतवाली सहित अन्य थानाक्षेत्रों में हुई चोरी की वारदातों का भी अब तक खुलासा नहीं हो सका है।

-दोनों शोरूम पर हुई चोरी को लेकर पुलिस गहनता से जांच कर रही है। बदमाशों की तलाश की जा रही है। समीपस्थ जिलों के अन्य थानों को भी सूचना दे दी गई है। शहर के चारों थानों की टीम बदमाशों की तलाश में लगाई गई है। संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी गई है। जल्द ही चोरी का खुलासा किया जाएगा।

-बीपी वर्मा, सीएसपी

Posted By: Nai Dunia News Network