बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष रघुनाथ महाजन, सदस्य मंसूर सेवक एवं तसनीम मर्चेंट का पांच वर्षीय कार्यकाल बुधवार को समाप्त हुआ।

इस अवसर पर बाल कल्याण समिति कार्यालय में तीनों का विदाई समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि न्यायाधीश नरेंद्र पटेल ने तीनों को पुष्पगुच्छ व शॉल-श्रीफल देकर सम्मानित किया। साथ ही समिति के कार्यकाल की सराहना की। तीनों सदस्यों ने अपने संबोधन में बताया कि समिति द्वारा पूरे कार्यकाल में सर्वसम्मति से निर्णय लिए गए। समिति ने अपनी गरिमा व कर्तव्यों से हटकर कभी कोई कार्य नहीं किया। बाल हित के लिए सदैव तत्पर रहे। जिसमें समय की कोई सीमा नहीं थी।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में जिला न्यायालय के सिविल जज चेतन बजड़ एवं परिधि शर्मा उपस्थित रही। गौरतलब है कि तीन सदस्यों के कार्यकाल के समाप्त होने के बाद अब जिला बाल कल्याण समिति बुरहानपुर में दो सदस्य शेष बचेंगे। इनमें बेला तारकस एवं संदीप शर्मा इस पद को निरंतर रखेंगे। इस दौरान कार्यक्रम में सहारा बालग्रह के डायरेक्टर मुकेश दरबार सहित चाइल्डलाइन बुरहानपुर व चाइल्डलाइन नेपानगर के सदस्य भी उपस्थित थे। महिला एवं बाल विकास के ईश्वर महाजन ने आभार माना।

आस-पास की खोज योजना के तहत छात्र-छात्राओं ने किया भ्रमण

बुरहानपुर। मिडिल स्कूल बसाड़ के करीब 70 छात्र-छात्राओं ने आस-पास की खोज योजना के तहत 25 फरवरी को शहर व आसपास के विभिन्ना ऐतिहासिक व दर्शनीय स्थलों का भ्रमण किया। सबसे पहले छात्र-छात्राएं रोकड़िया हनुमान मंदिर पहुंचे जहां हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसके बाद गुरुद्वारा में मत्था टेका और गुरु गोविंद सिंह मंदिर के दर्शन किए। उन्होंने गुरुद्वारा के इतिहास संबंधी फिल्म भी देखी। इसके बाद राजा जयसिंह की छतरी, मोहना संगम स्थित शिव मंदिर में दर्शन किए। रेणुका गार्डन में झूलों का आनंद उठाया। अंत में साईं बाबा मंदिर में दर्शन कर वापस गांव पहुंचे। दल के साथ स्कूल के प्रधान पाठक प्रकाश कुमार, सुधाकर साल्वे, राधेश्याम गोलकर के अलावा गांव के प्रह्लाद पाटिल, रविंद्र पाटिल, राकेश वर्मा भी मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network