बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने की शुरूआत सोमवार से हो गई है। धर्मगुरुओं से शुरू हुए इस टीकाकरण में अब तक 775 लोगों को टीके लग चुके हैं। वहीं अब हेल्थ केयर वर्कर को फर्स्ट व सेकंड डोज लगाया जाएगा। 28 दिन पूरे करने वाले कर्मचारियों को दूसरा टीका लगेगा। वहीं बुजुर्गों को भी टीका लगाया जाएगा। गुरुवार को सात स्थानों पर टीकाकरण होगा। 2500 लोगों को टीकाकरण का लक्ष्‌य रखा गया है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. वायबी शास्त्री ने बताया कि गुरुवार को सात स्थानों पर टीकाकरण होगा। इसमें पांच सरकारी जगह रहेंगी जिनमें जिला अस्पताल, शाहपुर, खकनार, लालबाग, नेपानगर में टीकाकरण रहेगा। वहीं दो निजी अस्पतालों एप्पल व ऑल इज वेल में टीके लगेंगे। इसमें बुजुर्गों, बचे हुए फ्रंट लाइन वर्कर्स एवं 28 दिन पूरा करने वाले हेल्थ केयर वर्कर को टीका लगाया जाएगा। एक दिन में 2500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्‌य है। सुबह नौ से शाम पांच बजे तक टीकाकरण होगा। बुधवार को 516 लोगों को टीके लगाए गए। इसमें 45 के ऊपर व 60 के ऊपर वाले लोग शामिल हैं। गौरतलब है कि एक दिन पूर्व ही हिंदू धर्म के धर्मगुरु महंत स्वामी पुष्करानंदजी महाराज, गोकुल चंद्रमा मंदिर के प्रमुख भागवत भूषण पंडित हरिकृष्ण मुखियाजी, स्वामी नारायण मंदिर के पीपी स्वामी व सूर्यप्रकाश स्वामी, चर्च के फादर विक्टर, अकरम पठान आदि ने जिला अस्पताल परिसर के टीकाकरण केंद्र पहुंच कर टीका लगवाया था और आमजन से वैक्सीन लगवाने का आह्वान किया था। धर्मगुरुओं ने समाज के लोगों को संदेश देते हुए कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। अफवाहों में आकर टीका नहीं लगवाया तो यह खुद के साथ ही समाज के अन्य लोगों के साथ अन्याय करने जैसा होगा।

मास्क लगाने का भी आह्वान

धर्मगुरुओं ने आमजन से कोरोना बीमारी के संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाने का भी आह्वान किया है। महंत नर्मदानंदगिरीजी महाराज एवं भागवत भूषण पंडित हरिकृष्ण मुखियाजी ने बताया कि वर्तमान में कोरोना का दूसरा स्ट्रेन प्रभावी है। इसे देखते हुए प्रत्येक व्यक्ति मास्क जरुर लगाएं। मास्क लगाकर पूरी सतर्कता बरतें।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags