नेपानगर। पुलिस व प्रशासन द्वारा कोरोना कर्फ्यू के दौरान बेवजह बाहर घूमने वाले लोगों को पकड़ा जा रहा है। सोमवार शाम 15 से अधिक लोगों को पकड़कर बस में बनाई गई अस्थायी जेल में बैठाया गया। बाद में छोड़ दिया गया। इस दौरान तहसीलदार सुंदरलाल ठाकुर, नेपानगर थाना प्रभारी लक्षमणसिं लौवंषी, सीएमओ राजेश मिश्रा सहित पुलिस टीम मौजूद थी। गौरतलब है कि लगातार कार्रवाई के बाद भी अधिकांश लोग बाजार में बेवजह घूमते मिल रहे हैं। जिन्हें सबक सिखाने के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है।

सेल्फी प्वाइंट : वार्ड के रहवासियों से की टीकाकरण की अपील

बुरहानपुर। बुधवार से 18 प्लस उम्र वाले लोगों का टीकाकरण होना है। जबकि 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। इसे लेकर मंगलवार को पुराने टीवी हॉस्पिटल में कोविड-19 टीकाकरण अभियान हम हैं तैयार, हम सुरक्षित देश सुरक्षित स्लोगन के साथ स्थापित सेल्फी पाइंट पर सामाजिक कार्यकर्ता सरिता भगत ने शहर वासियों, वार्ड के लोगों से टीका लगाने की अपील की। टीका लगाने के बाद कई बुजुर्गों ने भी सेल्फी ली।

प्रशासन व ग्रामीणों की बैठक में कलेक्टर ने कॉल से की चर्चा

डोईफोड़िया/खकनार (नईदुनिया न्यूज)। खकनार एवं डोईफोड़िया में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रशासन तथा क्षेत्र के मुख्य लोगों के बीच मंगलवार दोपहर को शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल डोईफोड़िया में एक बैठक हुई। इसमें तहसीलदार संजय वाघमारे ने उपस्थित लोगों से कोरोना से निपटने के सुझाव मांगे। प्रशासन का सहयोग करने के लिए कहा।

उन्होंने ग्रामीणों से आग्रह किया कि मास्क अनिवार्य रूप से पहने, सैनिटाइजर का उपयोग करें, शारीरिक दूरी बनाए रखें। तहसीलदार ने अपील की है कि 18 से 45 वर्ष से ऊपर की सभी लोग कोरोना वैक्सीन का टीका आवश्यक लगवाएं। जिन लोगों को सर्दी, खांसी, जुकाम है वह अपना टेस्ट करवाएं। कोविड के संदिग्ध मरीज हैं तो उनकी जानकारी तत्काल कंट्रोल रूम को प्रदान करें। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी से संबंधित कई भ्रांतियों और अफवाहों के बारे में आमजन को जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस मुश्किल समय में लोग घबराहट के शिकार न हों।इस बीच कलेक्टर प्रवीणसिंह ने बैठक में ऑडियो संदेश से समझाइश दी। साथ ही तहसीलदार ने खकनार वासियों के लिए एक वीडियो संदेश भी भेजा। बैठक में तहसीलदार द्वारा बताया गया कि खकनार ओर डोईफोड़िया में संक्रमित मरीजों के लिए कोविड सेंटर बनाया गया है। इस दौरान पटवारी, पंचायत कर्मचारी, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ ग्रामीण उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags