धाबा। खकनार जनपद के तहत आने वाली ग्राम पंचायत धाबा में गुरुवार को खकनार भाजपा मंडल के महामंत्री ओम चौकसे द्वारा श्रमिकों को मास्क और सैनेटाइजन का वितरण किया गया। लाउड स्पीकर के माध्यम से शारीरिक दूरी बनाते हुए कोविड-19 के नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई। वहीं इसका टीका लगवाने की जानकारी भी सांझा की गई। मनरेगा श्रमिकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान हेमंत पाटिल, राजू चौहान, ग्राम पंचायत सचिव सागर वाणी, रोजगार सहायक रितेश गायकवाड़ उपस्थित थे।

कोरोना वालेंटियर्स को शपथ दिलाकर किया किट का वितरण

बुरहानपुर। राज्य शासन द्वारा प्रदान की गई कोरोना वालेंटियर पंजीकृत लिंक के माध्यम से किए गए पंजीकृत कोरोना वालेंटियर्स को मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद बुरहानपुर द्वारा कीट वितरण कर शपथ दिलाई गई। कोरोना वालेंटियर अभियान के तहत नगर विकास प्रस्फुटन समिति लालबाग में कीट वितरण कार्य संपन्ना हुआ। कीट के रूप में परिचय पत्र, कैप, टीशर्ट, मास्क, गमछा प्रदान किया गया। मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के वालेंटियर्स द्वारा मास्क जागरूकता कार्यक्रम वैक्सीनेशन सेंटर में लोगों को प्रेरित कर टीके लगवाने तथा मोहल्ला टोली बनाकर जनजागरूकता का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। यह वालेंटियर्स शहर में विभिन्ना वार्डो तथा ग्राम स्तर पर टोली बनाकर जनजागरण के इस अभियान को मूर्तरूप दे रहे हैं। राज्य शासन के दिशा-निर्देशानुसार कोरोना वालेंटियर के रूप में संपूर्ण जिले में तेज गति से यह कार्य कर रहे हैं। कीट वितरण कार्यक्रम में शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद जिला समन्वयक दीपक जगताप, मनोज लधवे, विकासखंड समन्वयक अशोक त्रिपाठीं सहित समस्त कोरोना वालेंटियर्स उपस्थित रहे।

महाप्रभुजी का प्रकटोत्सव मनाया श्रृंगार कर आनलाइन कराए दर्शन

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुष्टिमार्गीय वैष्णव संप्रदाय के प्रणेता अखंड भूमंडलाचार्य महाप्रभु श्री वल्लभाचार्यजी का प्रकटोत्सव शुक्रवार को धूमधाम से मनाया गया। शहर के पुष्टिमार्गीय वैष्णव संप्रदाय के मंदिरों में विविध धार्मिक आयोजन हुए। ये आयोजन कोरोनाकाल की गाइडलाइन का पालन करते हुए किए गए। वहीं मंदिरों में आकर्षक श्रृंगार व तिलक आरती के दर्शन आनलाइन कराए गए।

इतवारा के श्री गोकुलचंद्रमाजी मंदिर में भी इस बार वल्लभ जयंती महोत्सव मनाया गया। कोरोनाकाल के नियमों का पालन करते हुए मंदिर से जुड़े समस्त वैष्णवों को श्री महाप्रभुजी की झांकी के आनलाइन दर्शन कराए गए। मंदिर के प्रमुख पंडित हरिकृष्ण मुखियाजी ने बताया कि महाप्रभुजी ने पुष्टिमार्गीय वैष्णव संप्रदाय की स्थापना कर भगवान श्री ठाकुरजी के अष्ट दर्शन और सेवा की प्रेरणा दी। मंदिर के गुड्डूभाई मुखियाजी ने बताया कि इस बार जयंती पर कोई बड़ा आयोजन नहीं हुआ। श्री गोकुलचंद्रमाजी का मनोहारी श्रृंगार मनोरथ हुआ। वहीं श्री महाप्रभुजी की आकर्षक झांकी सजाकर उनकी आराधना की गई। इस कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए प्रार्थना की गई। समस्त वैष्णवों की रक्षा के लिए भगवान से आराधना की गई। वहीं इस बार श्री महाप्रभुजी की झांकी, श्रृंगार और तिलक आरती के दर्शन वैष्णवों को ऑनलाइन कराने की व्यवस्था की गई। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से यह सब संभव हुआ।

घर-घर पर हुआ पूजन

श्री महाप्रभुजी की झांकी घरों में भी सजाई गई। श्रद्धालुओं ने घर-घर पूजन कर श्री ठाकुरजी और श्री महाप्रभुजी के आकर्षक श्रृंगार व आरती के दर्शन किए और फोटो खींचकर इंटरनेट मीडिया पर डाली।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags