बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे ने तीन और ट्रेनें शुरू करने के लिए हरी झंडी दे दी है। इन्हें मिलाकर अब बुरहानपुर स्टेशन पर ठहराव वाली कुल 17 ट्रेनें हो जाएंगी। रेल मंत्रालय द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक 25 नवंबर से दरभंगा-अहमदाबाद ट्रेन शुरू हो जाएगी। यह गाड़ी 26 नवंबर को बुरहानपुर पहुुंचेगी। इसी तरह एक दिसंबर से झेलम एक्सप्रेस और पंजाब मेल शुरू हो जाएगी। ज्ञात हो कि बुरहानपुर में ठहराव वाली दस ट्रेनें पहले से चल रही थीं। गत 20 अक्टूबर को रेलवे ने कर्नाटका एक्सप्रेस, ताप्तीगंगा वीकली, तुलसी एक्सप्रेस और काशी फेस्टिवल स्पेशल गाड़ियां शुरू कर दी थीं। इनमें से एक ट्रेन काशी फेस्टिवल स्पेशल को यदि एक्सटेंशन नहीं मिला तो दो दिसंबर से यह ट्रेन बंद हो सकती है। इसके अलावा रेलवे ने मंगला एक्सप्रेस के समय में भी परिवर्तन किया है। पहले यह गाड़ी रात करीब एक बजे बुरहानपुर पहुंचती थी। अब यह 30 नवंबर से रात 9.53 पर आएगी। इसी तरह डाउन मंगला रात 8.48 पर बुरहानपुर पहुंचेगी। इससे भी बुरहानपुर से यात्रा करने वालों का काफी राहत मिलेगी।

इन ट्रेनों पर अभी निर्णय नहीं

बुरहानपुर में ठहराव वाली छह ट्रेनें शुरू करने को लेकर रेल मंत्रालय ने कोई निर्णय नहीं लिया है। इनमें गुवाहाटी वीकली, पठानकोट एक्सप्रेस, साकेत एक्सप्रेस, भागलपुर एक्सप्रेस, बरेली एक्सप्रेस और लश्कर एक्सप्रेस शामिल हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि इन ट्रेनों को नए साल में शुरू किया जा सकता है।

रिजर्वेशन काउंटर पर यात्री बरत रहे लापरवाही

स्टेशन के प्रवेश द्वार पर स्थित रिजर्वेशन काउंटर पर यात्रियों की कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाही भी सामने आ रही है। आरक्षण टिकट के लिए लगने वाली लाइन में न तो पर्याप्त दूरी का पालन हो रहा है और न ही मास्क को लेकर यात्री गंभीर नजर आ रहे हैं। यात्रियों की जांच के लिए तैनात स्वास्थ्य विभाग की टीम भी बीते कुछ दिनों से नजर नहीं आ रही।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस