लिए...लीड खबर...।

02बीयूआर :-29 : थाने में मामले की पड़ताल करते हुए पुलिसकर्मी।-नईदुनिया

-खकनार थाना क्षेत्र के डोईफोड़िया गांव का मामला, जांच में जुटी पुलिस-

डोईफोड़िया/बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना काल में लोगों की फे सबुक आईडी हैक कर संबंधित लोगों के मित्रों और रिश्तेदारों से रुपये मांगने का ठगों ने नया तरीका ढूंढ निकाला है। जिले के खकनार सहित अन्य थाना क्षेत्रों में अब तक ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। रविवार को खकनार थाना क्षेत्र के डोईफोड़िया गांव में एक और मामला सामने आया। यहां आटा चक्की चलाने वाले राजेंद्र चौकसे की फे सबुक आईडी हैक कर उनके बीस से ज्यादा रिश्तेदारों व करीबियों से ठगों ने अलग-अलग राशि की मांग की। इसके लिए दोस्त की बेटी का पैर जल जाने और उसके अस्पताल में भर्ती होने का बहाना बनाया गया था। राजेंद्र चौकसे के पास दोस्तों और रिश्तेदारों के फोन आने पर उन्हें इस ठगी का पता चला।

राजेंद्र चौकसे ने बताया कि उनके बेटे अमन को इंदौर से कारखेड़ा निवासी अंकि त का फोन गया। वह इंदौर में ही रहकर पढ़ाई कर रहा है। उसने बताया कि आपके पापा ने रुपयों की मांग की है। इसके अलावा भी अमन के कु छ मित्रों ने फोन कर इस बारे में फे सबुक आईडी से मांग करने की बात बताई। ठगी का अंदेशा होते ही राजेंद्र ने इसकी शिकायत खकनार थाने में की और सभी दोस्तों को सूचना भी दी कि उनकी फे सबुक आईडी हैक कर ली गई है और वे इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दें।

बेहद स्मार्ट हैं हैकर्स

जानकारी के मुताबिक फे सबुक आईडी हैक करने वाले हैकर्स बेहद स्मार्ट हैं। वे फे सबुक अकाउंट से फोटो, डिटेल, दोस्तों की लिस्ट निकाल कर जहां फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर जोड़ लेते हैं वहीं पूर्व में लोगों से हुई चैटिंग के आधार पर उसके बात करने का तरीका भी कॉपी कर लेते हैं। इससे पहले भी खापरखेड़ा निवासी अनिल पवार की फे सबुक आईडी हैक कर इसी तरह उनके दास्तों से करीब 70 हजार रुपये की ठगी की जा चुकी है। इसकी शिकायत भी खकनार थाने में दर्ज है, लेकि न अब तक आरोपित पकड़े नहीं जा सके हैं।

वर्शन :-

-फे सबुक आईडी हैक कर रुपये मांगने संबंधी शिकायत आई है। हैकर का पता लगाने का प्रयास कि या जा रहा है। पहले भी ऐसा एक मामला सामने आ चुका है।

-के पी धुर्वे, थाना प्रभारी खकनार।

बहादरपुर के पास युवक से लूटपाट कर पीटा

02बीयूआर :-40 : घायल युवक।-नईदुनिया

बुरहानपुर। हथनूर निवासी एक युवक के साथ लालबाग थाना क्षेत्र के बहादरपुर गांव के पास अज्ञात बदमाशों ने लूटपाट और पिटाई कर दी। मारपीट में घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक संतोष कु मार कि सी काम से बहादरपुर आया था। यहां करीब आधा दर्जन अज्ञात युवकों ने पहले लाठी और पत्थरों से उस पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद उसके पर्स में रखे करीब पांच हजार रुपये और मोबाइल लूट लिया। कि सी तरह युवक खून से लथपथ थाने पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई। दुखद पहलू यह है कि शाहपुर थाना क्षेत्र में लूटपाट और दुष्कर्म जैसी गंभीर वारदात होने के बावजूद लालबाग थाना प्रभारी अमिताभ सिंह को इस घटना की जानकारी तक नहीं थी। देर शाम जब उनसे इस बारे में जानकारी ली गई तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर करते हुए थाने के मुंशी से जानकारी लेने की बात कही। जबकि एसपी राहुल लोढ़ा ने सभी थाना प्रभारियों को हर छोटे-बड़े अपराधों की न सिर्फ जानकारी रखने बल्कि इससे उन्हें भी अवगत कराने के निर्देश दे रखे हैं। ऐसे में बेहद संवेदनशील लालबाग थाने के टीआई की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan