--नेपानगर में अस्पताल की मुहिम ने पकड़ा जोर

-नगर के युवाओं ने शॉर्ट फिल्म बनाकर की वायरल

- फिलहाल सामुदायिक स्वास्थ्य कें द्र में हैं तीन छोटे कमरे

-----फ्लायर खबर-----

02बीयूआर :-27 : सोशल मीडिया पर यह फोटो वीडियो वायरल हो रहा है।-नईदुनिया

नेपानगर/बुरहानपुर (नईदुनिया न्यूज)। रक्षाबंधन को लेकर बाजार में खासा उत्साहभरा माहौल है। कोरोनाकाल की इस संकट की घड़ी में भी बाजार में खरीददारी का उत्साह है। वहीं नेपानगर के युवाओं द्वारा अस्पताल को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। इसी बीच रक्षाबंधन पर नगर के युवाओं ने एक छोटी सी शॉर्ट फिल्म भी बनाई है जिसमें बहनें अपने भाइयों से बड़े ही मार्मिक अंदाज में अस्पताल न होने का दर्द बयां कर रही है। साथ ही इस रक्षाबंधन में रक्षा के संकल्प के साथ उपहार में अस्पताल मांग रही है। इसका मुख्य उद्देश्य नगर के अन्य युवाओं को मुहिम से जोड़ना है। नगर के युवक सनथ यादव ने यह शॉर्ट फिल्म बनाई है। उन्होंने बताया कि इस फिल्म के माध्यम से हम युवाओं को नेपानगर में एक सर्वसुविधायुक्त अस्पताल की मांग के लिए जागरूक कर रहे हैं। शॉर्ट फिल्म में रिद्धि शर्मा ने बहन एवं हिमांशु आहिरे ने भाई का कि रदार निभाया है। सहयोग खोमेश फिरके का रहा।

इस शॉर्ट फिल्म में बताया गया है कि रक्षाबंधन के दिन बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षासूत्र बांधती है और भाई से कहती है तुम मुझे क्या उपहार दोगे। भाई पूछता है तुझे क्या चाहिए। बहन बोलती है भइया मुझे अपने नगर में एक सर्वसुविधायुक्त अस्पताल चाहिए। अगर कल को मुझे कु छ हो गया तो आप मेरी रक्षा कै से करोगे। आप को याद है जब आप छोटे थे तो मम्मी पापा आप के इलाज के लिए आपको लेकर भागते थे। अब उनका स्वास्थ्य खराब होने पर कहां ले जाओगे। भाई सोच में पड़ जाता है तभी बहन बोलती है भाई आपकी यह चुप्पी कहीं अपनो को हमेशा के लिए चुप न कर दे। इस प्रकार युवाओं को इस फिल्म के माध्यम से अस्पताल की मुहिम से जोड़ने का प्रयास कि या जा रहा है।

--------

-----

15 वर्षों में पहली बार नहीं होगा कि शोर जन्मोत्सव का आयोजन

बुरहानपुर। शहर में निरंतर 15 वर्षों से कि शोर कु मार के जन्मदिन पर आयोजित संगीतमयी कार्यक्रम इस वर्ष कोविड 19 के कारण आयोजित नहीं कि या जाएगा। कि शोर कु मार समिति के अध्यक्ष विलास गोसावी ने बताया कि प्रतिवर्ष 4 अगस्त को संस्कृति विभाग मध्य्प्रदेश तथा कि शोर दा स्मृति समारोह समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम इस बार निरस्त कि या गया है। समिति सदस्यों द्वारा ही कि शोर कु मार को याद कि या जाएगा। घर में ही उनके नगमों के माध्यम से जन्म दिन का आगाज कि या जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan