लीड खबर-----

-बेकाबू कोरोना : शिकारपुरा थाने के 45 पुलिसकर्मियों की हुई सैंपलिंग, खंडवा जेल भेजा है आरोपित को-

-

16बीयूआर-21 :-शिकारपुरा थाने में पुलिसकर्मी की सैंपलिंग करता स्वास्थ्य कर्मचारी।-नईदुनिया

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रतिबंध के बावजूद जिले के लोगों की महाराष्ट्र के शहरों में आवाजाही और मास्क लगाने को लेकर बरती जा रही लापरवाही ने जिले में फिर कोरोना को पैर पसारने का मौका दे दिया है। अनलॉक-4 में मिली छूट के बाद से घटी प्रशासनिक सख्ती के चलते बुधवार को एकसाथ 25 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है। नए मरीजों को मिलाकर अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 646 तक पहुंच गई है। जिसके चलते जिले में अब कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 70 के पार हो गई है। उधर, शिकारपुरा थाने से खंडवा जेल भेजे गए एक आरोपित के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद थाने के 45 कर्मचारियों की सैंपलिंग हुई। इसे लेकर पुलिस विभाग में हड़कंप है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विक्रम वर्मा द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन में बीते चौबीस घंटे के दौरान सिर्फ पांच नए मरीज मिलना और कुल संख्या 632 होना बताया गया है। हालांकि डॉ. वर्मा ने यह भी कहा है कि 25 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। आज के हेल्थ बुलेटिन में कल यानि मंगलवार तक की जानकारी है। वहीं बुधवार को मिले नए 25 मरीजों की जानकारी गुरुवार के हेल्थ बुलेटिन में जारी होगी। इस सबके बावजूद राहत की बात यह है कि अब तक कोरोना से मौतों का आंकड़ा 25 पर ही थमा हुआ है। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक विभिन्ना लैबों से अभी 426 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 18 हजार से ज्यादा संदिग्धों की सैंपलिंग की जा चुकी है।

इन क्षेत्रों में मिले नए मरीज

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग को मिली जांच रिपोर्ट में सामने आए अधिकांश नए मरीज ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। इनमें सबसे ज्यादा 11 पॉजिटिव खकनार तहसील के टेंभी गांव के हैं। इसके अलावा 8 मरीज ग्राम रईपुरा में, 2 फतेहपुर, 2 शहर की आदर्श कॉलोनी के और एक-एक मरीज शिकारपुरा व खकनार के मोरधरकला गांव के बताए गए हैं। ज्ञात हो कि गत दिनों सांसद नंदकुमार सिंह सहित अन्य नेताओं के आग्रह पर कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा ग्रामीण हाट बाजारों को खोलने के आदेश जारी किए थे। जिसके बाद से खकनार सहित अन्य क्षेत्रों के हाट बाजारों में काफी संख्या में लोग बिना मास्क लगाए और दूरी बनाए खरीदी के लिए पहुंच रहे हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र के जलगांव, भुसावल, अमरावती आदि शहरों में चोरी छिपे आना-जाना भी जारी है। जिसके चलते इस क्षेत्र में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है।

शिकारपुरा थाने के 45 कर्मचारियों की हुई सैंपलिंग, खंडवा जेल में भी हड़कंप

बुधवार को जहां एकसाथ दो दर्जन से ज्यादा नए कोरोना मरीजों के सामने आने से हड़कंप रहा, वहीं शिकारपुरा पुलिस द्वारा धारा 151 के तहत खंडवा जेल भेजे गए युवक के पॉजिटिव आने से भी पुलिस विभाग में हड़कंप मचा रहा। युवक के संपर्क में आने के कारण थाना प्रभारी राजेश दुबे सहित थाने के 45 अधिकारी-कर्मचारियों की कोरोना जांच के लिए बुधवार को सैंपलिंग कराई गई। ज्ञात हो कि बेरीमैदान निवासी सोनू मुसलमान का महाजनापेठ निवासी एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। गत 10 सितंबर को दोनों के प्रेम विवाह करने के बाद से शहर का माहौल गरमाया हुआ था। चार दिन तक चली गहमागहमी के बाद 14 सितंबर को पुलिस ने युवती को नारी निकेतन इंदौर भेज दिया था और प्रेमी युवक को 151 के तहत जेल भेज दिया था। जेल भेजने से पहले उसकी मेडिकल व कोरोना सैंपलिंग कराई गई थी। दो दिन बाद उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। अब पुलिस युवक और युवती के परिजनों के अलावा थाने पहुंचे दोनों समाज के लोगों और खंडवा जेल प्रशासन को भी सूचना देकर कोरोना जांच कराने के लिए कहा गया है। एक अनुमान के मुताबिक इस मामले में सौ से ज्यादा लोगों की सैंपलिंग की जानी है।

तीन माह से नियंत्रण में था कोरोना

बुरहानपुर जिला महाराष्ट्र सीमा से लगा होने के बावजूद बीते करीब तीन माह से ज्यादा समय से कोरोना संक्रमण काबू में था। तीन माह में कोरोना के केस कभी सौ का आंकड़ा पार नहीं कर पाए थे, लेकिन सितंबर माह में इसके सौ का आंकड़ा पार करने की आशंका बढ़ गई है। सितंबर के पहले पखवाड़े में ही आंकड़ा पचास के पार हो गया है। जबकि जून में 97, जुलाई में 80 और अगस्त में सिर्फ 78 मामले ही सामने आए थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020