बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारियां कर रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को कलेक्टर प्रवीण सिंह और पुलिस अधीक्षक राहुल लोढ़ा ने संयुक्त रूप से खकनार तहसील का दौरा किया। इस दौरान वे उत्कृष्ट स्कूल पहुंचे और मतगणना स्थल आदि को देखा। उल्लेखनीय है कि चुनाव के दूसरे चरण में 28 जनवरी को खकनार विकासखंड में मतदान होना है। इसके लिए उत्कृष्ट स्कूल से ही सारी गतिविधियां संचालित करने का निर्णय लिया गया है। यहां पर स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल और चुनाव सामग्री का वितरण और प्राप्ति स्थल बनाया गया है।

इस दौरान कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि निर्वाचन आयोग से मिले निर्देशों के अनुरूप सारी व्यवस्थाएं की जाएं। इस काम में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कुछ व्यवस्थाओं में बदलाव के निर्देश भी दिए हैं। इसके अलावा बुरहानपुर विकासखंड में 16 फरवरी को मतदान होगा। इसके लिए पॉलीटेक्निक कॉलेज को मतगणना स्थल बनाया गय है। यहीं पर स्ट्रांग रूम भी होगा। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को विधिवत स्ट्रांग रूम तैयार करने के निर्देश दिए। कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बैरिकेडिंग व पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की सारी तैयारियां कोविड प्रोटोकाल के तहत की जाएं। इस दौरान एसडीएम नेपानगर हेमलता सोलंकी, खकनार तहसीलदार, थाना प्रभारी व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

जिला पंचायत सीईओ ने निर्वाचन संबंधी कार्यों में संलग्न अधिकारियों की ली बैठक

-बैठक में अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बुरहानपुर। त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 की घोषणा के साथ जिले में निर्वाचन तैयारियां जारी हैं। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने जिले के समस्त अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्वाचन संबंधी आवश्यक कार्य दायित्व सौंपे हैं।

नोडल अधिकारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रोहित सिसोनिया की अध्यक्षता में बुधवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में मतदान दल, मतगणना दलों के गठन, निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित समस्त प्रशिक्षण, मतगणना की संपूर्ण तैयारी एवं मतगणना परिणाम से संबंधित सहायक अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रोहित सिसोनिया ने उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया है किए सौंपे गये निर्वाचन संबंधी कार्य दायित्वों का निर्वहन प्राथमिकता के साथ प्रोएक्टिव रहकर पूर्ण निष्ठा के साथ करना सुनिश्चित करें।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local