मालवा-निमाड़ । Coronavirus Burhanpur Update बुरहानपुर में शनिवार को आई दो रिपोर्ट में अब तक के सर्वाधिक 62 नए मरीज सामने आए। चिंताजनक बात यह है कि जांचे गए 62 सैंपलों में से सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई यानी पॉजिटिविटी रेट शत-प्रतिशत रहा। अब संक्रमितों की संख्या 272 हो गई है। 13 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

बुरहानपुर निमाड़ का सबसे अधिक संक्रमित जिला बन गया है, वहीं प्रदेश में भी यह पांचवें स्थान पर चल रहा है। खंडवा में 9 संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुरहानपुर में 89 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, वहीं 170 का इलाज चल रहा है। हॉटस्पॉट बन चुके रास्तीपुरा क्षेत्र में 800 घरों में निगरानी रखी जा रही है। करीब 60 एरिया को कंटेनमेंट बनाकर सील कि या गया है।

खंडवा में 9 संक्रमित मिले शहर में 9 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 45 रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में अब तक 222 मरीज पॉजिटिव मिल चुके हैं। कंटेनमेंट जोन में सख्ती के साथ ही क्वारंटाइन लोगों के घरों पर पर्चे चिपकाए जा रहे हैं। देवास में सात नए केस देवास में सात पॉजिटिव मरीज मिले। मिर्जा बाखल की चार महिलाएं सहित पांच और पुष्प कुंज कॉलोनी की बालिका व एक अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 86 रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब तक 80 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से आठ की मौत हो चुकी है।

*धार में दो पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित मिलने पर विभाग में हड़कंप मच गया। जिले में अब मरीजों की संख्या 111 हो गई है। तीन मरीजों की मौत भी हो चुकी है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पुलिसकर्मी कैसे संक्रमित हुए। इनमें से एक पुलिसकर्मी पुलिस अधीक्षक कार्यालय में रीडर बताया जा रहा है।

*मंदसौर में हॉटस्पॉट बन चके गुदरी क्षेत्र से दो और कोरोना पॉजिटिव मिले। अब कुल मरीजों की संख्या 85 हो गई है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त संचालक डॉ. अनुसूइया गवली ने मंदसौर का दौरा किया। उन्होंने बताया कि जिले में मरीजों की संख्या तेजी से ठीक हो रही है। एक्टिव मरीज 29 ही बचे हैं। बिल्लौद के कंटेनमेंट एरिए को भी खोल दिया गया है।

*बड़वानी के सेंधवा में एक संक्रमित मरीज मिला। जिले में कु ल 39 पॉजिटिव मरीज हो गए हैं। इनमें से 26 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

*नीमच में शनिवार को कोविड-19 सेंटर से 10 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। अब तक 45 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जिले में अब तक 60 मरीज मिले हैं। इनमें 3 की मौत हुई है।

*रतलाम में अब धीरे-धीरे व्यापार-व्यवसाय की गतिविधियां रफ्तार पकड़ रही हैं। अधिकांश दुकानें खुल गई हैं। ज्यादातर स्थानों पर नियमों का पालन किया जा रहा है, लेकिन कहीं-कहीं अवहेलना भी की जा रही है। जिले में अब तक 31 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से 28 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना