बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चेक अनादरण के करीब आठ साल पुराने मामले में शनिवार को न्यायाधीश आयुष कनेल की अदालत ने सिद्धि विनायक पावरलूम बुनकर सहकारी संस्था की अध्यक्ष रजनी सोनी व उनके बेटे उपाध्यक्ष विशाल सोनी सहित तीन लोगों को एक-एक साल कैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही न्यायालय ने आरोपितों पर 1.39 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

परिवादी श्रीराम तोषनीवाल के अधिवक्ता मनोज अग्रवाल ने बताया कि संस्था द्वारा दिया गया 85 लाख रुपये का चेक अनादरित होने पर 2014 में परिवाद दायर किया गया था। उन्होंने बताया कि आमतौर पर ऐसे मामलों का निराकरण छह माह के अंदर हो जाता है, लेकिन आरोपितों द्वारा बार-बार दस्तावेज प्रस्तुत करने, रिवीजन, कोरोना काल सहित कई कारणों से इस प्रकरण में देरी हुई है। इस प्रकरण में सहयोगी के रूप में अधिवक्ता सत्यनारायण वाघ, अनीता मनोज, दीक्षा हर्ष और अजहर हुसैन का भी योगदान रहा है।

दो किसानों के खेत से पानी की मोटर चोरी

खंडवा। नर्मदानगर क्षेत्र में पानी की मोटर चोरी करने वाले बदमाशों ने किसानों को परेशान कर रखा है। ग्राम मूंडई में सुनील पुत्र जसवंत के खेत के पास नहर में लगी पानी की मोटर दो दिसंबर को रात में अज्ञात चोर ने चुरा ली। इसी तरह से ग्राम गुर्जरखेड़ी निवासी दुर्गाराम पुत्र तोताराम के खेत के पास स्थित नहर से पानी की मोटर चोरी हो गई। दोनों किसानों ने नर्मदानगर थाने में पानी की मोटर चोरी करने वाले अज्ञात चोर की शिकायत की है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोर पर प्रकरण दर्ज किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local