नेपानगर/बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्य रवि मलानी की मांग पर एक दिन पहले रेल राज्यमंत्री राव साहेब पाटिल दानवे की ओर से मध्य रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय मुंबई के सचिव साकेत मिश्रा को पत्र लिखा गया। इसमें मेमू ट्रेन 11115 व 11116 का समय रात के स्थान पर दिन में किए जाने को कहा गया है। इसे लेकर समिति सदस्य मलानी ने रेल राज्य मंत्री को अवगत कराया था कि दिन की पैसेंजर चालू नहीं होने से आमजन को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मध्य रेलवे ने पैसेंजर ट्रेन को मेमू के बतौर चालू किया है, लेकिन यह ट्रेन दोनों समय रात में ही नेपानगर आ रही है। जिसके कारण ज्यादा यात्री इसका लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। रेल राज्यमंत्री की ओर से उनके प्रथम निज सहायक डा जगदीश बी. सकवान ने सचिव को पत्र लिखा।

नपाध्यक्ष ने भी लिखा था डीआरएम को पत्र

पिछले दिनों नेपानगर नगर पालिका अध्यक्ष राजेश चौहान ने मध्य रेलवे भुसावल मंडल डीआरएम को पत्र लिखकर मेमू ट्रेन का समय बदलने की मांग की थी। इस पर डीआरएम की ओर से 3 दिसंबर को पत्र भेजकर कहा गया कि समय सारणी में परिवर्तन करना एक नीतिगत मामला है। जिसका निर्णय रेलवे बोर्ड तथा क्षेत्रीय रेल के मुख्यालय स्तर पर लिया जाता है। पत्र से वरिष्ठ कार्यालय को अवगत करा दिया गया है।

मध्यस्थता जागरूकता शिविर व नेशनल लोक अदालत प्रिसिटिंग बैठक

बुरहानपुर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला न्यायाधीश अतुल्य सराफ के मार्गदर्शन में जिला न्यायालय बुरहानपुर में पैनल अधिवक्ता एवं पैरालीगल वॉलेन्टियर्स के मध्य मध्यस्थता जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव आशुतोष शुक्ल, द्वितीय अतिरिक्त जिला न्यायाधीश राकेश कुमार पाटीदार, अधिवक्ता संघ अध्यक्ष युनुस पटेल, सचिव विनोद काले अधिवक्ता संघ बुरहानपुर के साथ-साथ पैनल अधिवक्ता एवं पैरालीगल वॉलेन्टियर्स के साथ पक्षकार एवं कार्यालयीन कर्मचारी उपस्थित रहे। शिविर में आशुतोष शुक्ल द्वारा उपस्थित पैनल अधिवक्ता एवं पैरालीगल वॉलेन्टियर्स को मध्यस्थता के लाभ एवं मध्यस्थता प्रक्रिया की उपयोगिता से अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि मध्यस्थता में दोनों ही पक्षों की जीत होती है।

रिटर्निंग आफिसर एवं सहायक रिटर्निंग आफिसर का प्रशिक्षण आज

बुरहानपुर। राज्य निर्वाचन आयोग भोपाल द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो गई है। जो कि परिणाम घोषित होने तक प्रभावशील रहेंगी। त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2022 के लिए नाम निर्देशन प्राप्त करने के लिए रिटर्निंग आफिसर एवं सहायक रिटर्निंग आफिसर तथा उनके सहायक अधिकारियों व कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देशानुसार 6 दिसंबर 2021 को दोपहर 3 बजे कलेक्टोरेट सभाकक्ष में रिटर्निंग आफिसर्स एवं सहायक रिटर्निंग आफिसर्स का प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। सभी को निर्धारित समय पर उपस्थित रहने के लिए निर्देशित किया गया है।

आज 149 केंद्रों पर होगा कोविड 19 टीकाकरण

बुरहानपुर। कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देशों के परिपालन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कार्ययोजना अनुसार जिले में टीकाकरण कार्य सतत् रूप से संचालित किया जा रहा है। 6 दिसंबर 2021 को आयोजित टीकाकरण मिनी महाअभियान के रूप में आयोजित किया जा रहा है। कलेक्टर सिंह ने निर्देशित किया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह सात बजे तथा केवल नगर निगम बुरहानपुर क्षेत्र में सुबह नौ बजे से टीकाकरण कार्य प्रारंभ किया जाएगा। जिले में टीकाकरण कार्ययोजना अनुसार 149 टीकाकरण केंद्रों पर ऑनसाइट टीकाकरण कार्य किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local