बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने सोमवार को जिले के 55 केंद्रों में टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया था। इनमें से 12 केंद्र शहरी क्षेत्र में बनाए गए थे, जबकि शेष ग्रामीण क्षेत्रों में थे। दोनों ही जगह युवाओं का टीकाकरण के प्रति उत्साह नजर आया। केंद्रों पर टीका लगवाने के लिए युवाओं की लंबी कतारें भी देखी गईं। देर शाम तक करीब साढ़े नौ हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगने की खबर थी। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. वायबी शास्त्री ने बताया कि हमने 10 हजार के आसपास टीकाकरण का लक्ष्‌य तय किया था, जो लगभग पूरा हो गया। उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे संभाग से वैक्सीन की खेप मिलेगी जिले के लोगों को ज्यादा से ज्यादा केंद्र बनाकर टीका लगाया जाएगा।

शहरी क्षेत्र के कुछ केंद्रों में कलेक्टर प्रवीण सिंह ने पहुंच कर टीकाकरण कार्यक्रम का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने राजस्थानी भावन में लघु उद्योग भारती के सहयोग से आयोजित टीकाकरण कार्यक्रम और परमानंद गोविंदजीवाला ऑडिटोरियम में चल रहे सरकारी अधिकारी, कर्मचारियों के टीकाकरण का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने नागरिकों से कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। जिले का प्रत्येक नागरिक यह टीकाकृत होगा तो कोरोना की चेन तोड़न में हम सक्षम हो पाएंगे।

विदेश यात्रा वाले लोगों को टीका लगाने नोडल अधिकारी नियुक्त

कलेक्टर प्रवीण सिंह ने विदेश यात्रा पर जाने वाले लोगों को कोविशील्ड का टीका लगाने के लिए टीकाकरण अधिकारी डा. वायबी शाऋी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। उन्होंने निर्देशित किया है कि ऐसे लोगों के आवश्यक दस्तावेजों का परीक्षण कर कोविशील्ड वैक्सीन लगाने की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

सिर्फ दो सक्रिय मरीज बचे

सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक करीब पौने नौ सौ सेंपलों की जांच में एक भी पाजिटिव नहीं पाया गया है। इधर संक्रमितों के स्वस्थ होने का सिलसिला भी तेजी से जारी है। जिले में अब सिर्फ दो सक्रिय मरीज शेष बचे हैं, जबकि 2568 संक्रमितों में से 2527 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अब तक कोरोना से 39 मौतें दर्ज की गई हैं।

लोखंडिया में सौ युवाओं ने लगवाया टीका

डोईफोड़िया क्षेत्र के लोखंडिया गांव स्थित टीकाकरण केंद्र में युवाओं ने खासा उत्साह दिखाया। टीकाकरण का काम सुबह नौ बजे से शुरू होना था, लेकिन युवाओं की कतार सुबह 6 बजे से ही लग गई थी। इस केंद्र में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे तक सौ युवा टीका लगवा चुके थे। इसके बाद वैक्सीन खत्म हो जाने के कारण शेष युवाओं को बिना टीका लगवाए लौटना पड़ा। यहां कालापाट और लोखंडिया के युवाओं ने टीके लगवा कर सेल्फी भी ली।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags