बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनाव के तहत जिले में नगर निगम बुरहानपुर और नगर परिषद शाहपुर में छह जुलाई को मतदान होना है। इससे पहले रविवार को चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारी कर्मचारियों ने कलेक्टोरेट के कक्ष क्रमांक 92 में डाक मतपत्र के जनिए मतदान किया। नगर निगम क्षेत्र के 291 और शाहपुर नगर परिषद क्षेत्र के 26 अधिकारी कर्मचारियों को डाक मतपत्र से मतदान करना है। रविवार को इनमें से 232 कर्मचारियों ने मतदान किया। नोडल अधिकारी एमएस देवके ने बताया कि रविवार को मतदान नहीं कर पाने वाले अधिकारी कर्मचारी चार जुलाई को मतदान कर सकेंगे। मतदान के लिए सुबह साढ़े दस से शाम चार बजे तक का समय नियत किया गया है।

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर जिले के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक भरत कुमार ने कलेक्टोरेट स्थित व्यय लेखा शाखा, निर्वाचन शाखा, जिला पंचायत स्थित एमसीएमसी कक्ष आदि का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उनके साथ जिला योजना अधिकारी माधव बेंडे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

मतदान दलों को कल वितरित होगी सामग्री

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्धारित निर्वाचन कार्यक्रम अनुसार नगर निगम बुरहानपुर के 207 मतदान केंद्रों व नगर परिषद शाहपुर में 22 मतदान केंद्रों में छह जुलाई को इवीएम से मतदान होना है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह के निर्देशानुसार नगर निगम के लिए मतदान दलों को रेणुका माता रोड स्थित कृषि उपज मंडी परिसर से पांच जुलाई को सुबह छह बजे से मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। नगर परिषद शाहपुर के लिए मतदान दलों को हायर सेकंडरी स्कूल शाहपुर परिसर से पांच जुलाई को सुबह छह बजे सामग्री वितरित की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close