नेपानगर (नईदुनिया न्यूज)। सालभर पहले नगर पेयजल उन्नायन योजना के तहत करीब 34 करोड़ की लागत से घर-घर पाइप लाइन डालकर पेयजल पहुंचाने का काम शुरू हुआ था। नगर पालिका नेपानगर ने यह काम गुजरात की एक कंपनी श्याम कंस्ट्रक्शन को दे रखा है, लेकिन इस काम के दौरान कई बार पीने के पानी की पुरानी पाइप लाइनें फोड़ दी गई तो कई वार्डों के नए नए रोड नालियों को नुकसान पहुंचाया गया। टेंडर में दी गई शर्तों का पालन नहीं किया गया। इस कारण नगर की कई सड़कें खुदी पड़ी थी। बारिश के समय आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। नपा उपाध्यक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी इसे लेकर आक्रोश जताया था। करीब पांच दिन पहले नपा सीएमओ राजेश मिश्रा ने निर्माण कंपनी को नोटिस जारी कर सड़कें, गलियां दुरुस्त कराने को कहा लेकिन कंपनी द्वारा लापरवाही बरती गई। अब पांचवें दिन कंपनी द्वारा खोदे गए मार्गों पर मुरुम डलवाने का काम शुरू किया गया।

करोड़ों की लागत से सड़कें बनाई

नपा की कार्यप्रणाली के कारण करोड़ों की सड़कें काफी कम समय में बिगड़ गई। कुछ समय पहले ही नपा ने कहीं सीमेंट कांक्रीट तो कहीं डामर की सड़कें बनवाई थी, लेकिन जब पेयजल परियोजना का काम शुरू हुआ तो अधिकांश नई सड़कें भी इसकी जद में आई। अब वहां सिर्फ मुरम डाली जा रही है। जबकि नियमानुसार सड़कों का जैसा स्वरूप पहले था वैसा ही ठेकेदार को काम कर उसे दुरुस्त करना होता है, परन्तु यहां ऐसा नहीं हुआ। सीएमओ राजेश मिश्रा ने बताया कि नगर पालिका अध्यक्ष राजेश चौहान के निर्देश पर नगर पालिका परिषद नेपानगर के तहत नगरी क्षेत्र में पेयजल योजना के अंतर्गत किए जा रहे कार्य योजना के तहत नगरी क्षेत्र में जहां जा पाइप लाइन खोदकर गड्ढे किए गए थे वहां पर मुरम भराई का काम किया जा रहा है। जिसका निरीक्षण किया गया। कर्मचारियों को समझाइश दी गई कि जहां पर भी गड्ढे खोदे गए हैं और कीचड़ हो गया है वहां पर मुरम भराई कार्य सुचारू रूप से किया जाए।

कनेक्शन देने के बाद रोड दुरुस्तीकरण किया जाएगा

-जहां नई सड़कें बनना है वहां पहले कनेक्शन दिए जा रहे हैं। अभी जहां गड्ढे हो गए हैं वहां मुरम डलवाई जा रही है। बाद में रोड पूरी तरह दुरुस्त कराया जाएगा।-राजेश मिश्रा, सीएमओ नगर पालिका नेपानगर

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local